सहारनपुर, जागरण संवाददाता। एसडीएम ने क्षेत्र के गांव चकवाली में ग्रामीणों द्वारा कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने पर गांव को वैक्सीनेशन के लिए सील कर दिया है। प्रत्येक व्यक्ति कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाकर ही अब गांव से बाहर जा सकता है।

थाना रामपुर मनिहारान के गांव चकवाली में जनसंख्या के हिसाब से कोरोना वैक्सीन वैक्सीनेशन नहीं हुआ है। ग्रामीण कोरोना वैक्सीन लगवाने से डर रहे हैं जबकि प्रशासन लगातार गांव में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए अभियान चलाकर प्रेरित कर रहा है। एसडीएम संजीव कुमार, तहसीलदार विपिन द्विवेदी लगातार गांव में ग्रामीणों से जनसंपर्क कर कोरोना वैक्सीनेशन के लिए लोगों को जागरूक कर रहे, बावजूद इसके भी ग्रामीण वैक्सीनेशन के लिए सेंटर पर नहीं आ रहे हैं। ग्रामीणों द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन न कराने पर अब एसडीएम संजीव कुमार ने कड़ा रुख अपना लिया है। बुधवार को एसडीएम संजीव कुमार ने गांव चकवाली में आने वाले मुख्य मार्ग को सील करा दिया है। गांव में से जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति को अब कोरोना वैक्सीन प्रमाण पत्र दिखाने के बाद ही बैरियर से बाहर भेजा जाएगा। एसडीएम द्वारा उठाए गए इस कदम से ग्रामीण परेशान हैं।

एसडीएम संजीव कुमार ने बताया ग्रामीण कोरोना वैक्सीन लगवाने में लापरवाही बरत रहे हैं, जिसके चलते गांव की मुख्य सीमा पर बैरियर लगाया गया है। गांव से बाहर जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाने के बाद ही बाहर जाने दिया जाएगा।

गांव चकवाली की आबादी 10 हजार है तथा वोटर 5200 है जिसमें अधिक काफी लोग अभी तक कोरोना की वैक्सीन लगवाने से बच रहे हैं। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि नकुल भी प्रतिदिन गांव में लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए अभियान चलाकर जागरूक कर रहे हैं। 

Edited By: Taruna Tayal