Move to Jagran APP

वैक्सीन न लगवाने पर एसडीएम ने सहारनपुर का यह गांव किया सील, बाहर जाना हो तो दिखाना होगा ये पर्चा

एसडीएम ने क्षेत्र के गांव चकवाली में ग्रामीणों द्वारा कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने पर गांव को वैक्सीनेशन के लिए सील कर दिया है। प्रत्येक व्यक्ति कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाकर ही अब गांव से बाहर जा सकता है ।

By Taruna TayalEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 09:51 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 11:53 PM (IST)
वैक्सीन न लगवाने पर एसडीएम ने सहारनपुर का यह गांव किया सील, बाहर जाना हो तो दिखाना होगा ये पर्चा
वैक्सीन न लगवाने पर गांव किया सील।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। एसडीएम ने क्षेत्र के गांव चकवाली में ग्रामीणों द्वारा कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने पर गांव को वैक्सीनेशन के लिए सील कर दिया है। प्रत्येक व्यक्ति कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाकर ही अब गांव से बाहर जा सकता है।

loksabha election banner

थाना रामपुर मनिहारान के गांव चकवाली में जनसंख्या के हिसाब से कोरोना वैक्सीन वैक्सीनेशन नहीं हुआ है। ग्रामीण कोरोना वैक्सीन लगवाने से डर रहे हैं जबकि प्रशासन लगातार गांव में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए अभियान चलाकर प्रेरित कर रहा है। एसडीएम संजीव कुमार, तहसीलदार विपिन द्विवेदी लगातार गांव में ग्रामीणों से जनसंपर्क कर कोरोना वैक्सीनेशन के लिए लोगों को जागरूक कर रहे, बावजूद इसके भी ग्रामीण वैक्सीनेशन के लिए सेंटर पर नहीं आ रहे हैं। ग्रामीणों द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन न कराने पर अब एसडीएम संजीव कुमार ने कड़ा रुख अपना लिया है। बुधवार को एसडीएम संजीव कुमार ने गांव चकवाली में आने वाले मुख्य मार्ग को सील करा दिया है। गांव में से जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति को अब कोरोना वैक्सीन प्रमाण पत्र दिखाने के बाद ही बैरियर से बाहर भेजा जाएगा। एसडीएम द्वारा उठाए गए इस कदम से ग्रामीण परेशान हैं।

एसडीएम संजीव कुमार ने बताया ग्रामीण कोरोना वैक्सीन लगवाने में लापरवाही बरत रहे हैं, जिसके चलते गांव की मुख्य सीमा पर बैरियर लगाया गया है। गांव से बाहर जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाने के बाद ही बाहर जाने दिया जाएगा।

गांव चकवाली की आबादी 10 हजार है तथा वोटर 5200 है जिसमें अधिक काफी लोग अभी तक कोरोना की वैक्सीन लगवाने से बच रहे हैं। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि नकुल भी प्रतिदिन गांव में लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए अभियान चलाकर जागरूक कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.