मेरठ, जागरण संवाददाता। Sawan 2021 मेरठ में सावन में शिवरात्रि पर्व की तैयारियों को लेकर गुरुवार सुबह औघड़नाथ मंदिर में समिति के पदाधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। इसमें पांच व छह अगस्त को औघडऩाथ मंदिर में होने वाले जलाभिषेक के लिए रूपरेखा बनाई गई। बैठक की अध्यक्षता डा. महेश बंसल व संचालन महामंत्री सतीश सिंघल ने किया।

बैरिकेडिंग की जाएगी

महामंत्री सतीश सिंघल ने बताया कि औघडऩाथ मंदिर में पांच व छह अगस्त शिवरात्रि दोनों दिन जलाभिषेक के लिए भीड़ रहेगी। इससे पहले दो अगस्त को सावन माह का दूसरा सोमवार होने के कारण भी श्रृद्धालुओं की कतार लगेंगी। इन सभी के लिए मंदिर परिसर में श्रृद्धालुओं के लिए बैरिकेडिंग की जाएगी। मंदिर के सामने प्रशासनिक शिविर, खोया-पाया केंद्र, निश्शुल्क जूताघर व चिकित्सा शिविर लगाया जाएगा। मंदिर के आने वाले मार्गों नैनसी चौपला, बालाजी मंदिर व एचएच रोड पर बैरियर की व्यवस्था की गई है।

पूरी रात खुलेगा मंदिर

मंदिर समिति के अध्यक्ष डा. महेश बंसल ने कहा कि पांच व छह अगस्त को त्रयोदशी व चतुर्दशी होने के कारण औघडऩाथ मंदिर पूरी रात खुलेगा। साथ ही भगवान शिव को जलाभिषेक व दर्शन होंगे। मंदिर समिति की बैठक में अध्यक्ष डा. महेश बंसल, महामंत्री सतीश सिंघल, उपाध्यक्ष धीरेंद्र सिंघल, कोषाध्यक्ष अतुल अग्रवाल, मंत्री सुनील गोयल, अनिल सिंघल, अमित अग्रवाल, सुधीर अग्रवाल, अशोक चौधरी, सुधीर गुप्ता, रामजीवन, राजेंद्र गुप्ता, ब्रजभूषण गुप्ता, महेंद्र गुप्ता व ज्ञानेंद्र अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Edited By: Prem Dutt Bhatt