मेरठ, जेएनएन। Sawan 2021 मेरठ और आसपास के जिलों में सावन के दूसरे सोमवार को शिवालयों में शिव भक्‍तों का रैला उमड़ पड़ा। कई मंदिरों में लंबी लंबी कतारें देखी गईं। मेरठ में बाबा औघड़नाथ मंदिर में काफी भीड़ रही। मवाना में सावन के दूसरा सोमवार को शिव भक्तों ने शिवालयों में जाकर भगवान आशुतोष का जलाभिषेक के साथ पूजा अर्चना कर परिवार में सुख समृद्धि के लिये कामना की। श्रावण मास पड़ने वाले प्रत्येक सोमवार को शिवभक्त व्रत रखकर शिवालयों में जलाभिषेक कर पूजा अर्चना करने का विशेष महत्व है।

सुबह से ही पूजा अर्चना शुरू

सोमवार को मेरठ रोड स्थित बड़ा महादेव मंदिर, पक्का तालाब के पास स्थित झारखंडी शिव मंदिर समेत सभी मंदिरों में सुबह से ही पूजा अर्चना के लिए शिवभक्तों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। भक्तों ने शिलविंग पर जलार्पण कर भगवान आशुतोष की आराधना कर परिवार में सुख समृद्धि के लिये मन्नत मांगी।

इंद्र देव रहे भक्तों पर मेहरबान

सुबह से आकाश में बादल घिरे थे और हल्की बूंबाबांदी भी हुई। जिससे मौसम खुशगवार रहा। सावन मास में रुक-रुककर हो रही बारिश से तापमान गिर रहा है जिससे मौसम नरमी है। महाभारतकालीन सिद्धपीठ प्राचीन फिरोजपुर मंदिर पर भी रही भीड़ रामराज के पास फिरोजपुर में स्थित महाभारतकालीन सिद्धपीठ मंदिर पर भी सावन के दूसरे सोमवार को जलाभिषेक के लिए भक्तों का तांता लगा रहा। शिवलिंग पर जलाभिषेक कर भक्तों ने भगवान आशुतोष की पूजा अर्चना की।

Edited By: Prem Dutt Bhatt