Move to Jagran APP

गंगानगर में हुआ सैनिटाइजेशन, लोग बोले थैंक्यू जागरण

ैनिक जागरण के स्वच्छ मेरठ-स्वस्थ मेरठ अभियान के तहत मंगलवार को वार्ड 37 मे सैनिटाइजेशन कराया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 05:00 AM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 06:08 AM (IST)
गंगानगर में हुआ सैनिटाइजेशन, लोग बोले थैंक्यू जागरण
गंगानगर में हुआ सैनिटाइजेशन, लोग बोले थैंक्यू जागरण

मेरठ, जेएनएन। दैनिक जागरण के 'स्वच्छ मेरठ-स्वस्थ मेरठ' अभियान के तहत मंगलवार को वार्ड 37 के कई मोहल्लों में सैनिटाइजेशन कराया गया। जिससे यहां के स्थानीय लोगों ने राहत महसूस की है। इसके लिए स्थानीय लोगों ने दैनिक जागरण का आभार भी जताया।

loksabha election banner

मंगलवार सुबह 11 बजे सूरजकुंड वाहन डिपो से सीवर जेटिग मशीन के साथ नगर निगम की टीम वार्ड 37 पहुंची। गंगानगर के राजेंद्रपुरम से सैनिटाइजेशन अभियान की शुरूआत की गई। गंगानगर के एफ-ब्लाक और गंगा गार्डेन सोसायटी समेत वार्ड 17 की गंगासागर सोसायटी में भी सैनिटाइजेशन कराया गया। सफाई एवं खाद्य निरीक्षक अजयशील व सफाई नायक मंजीत ने बताया कि सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल का छिड़काव कराने से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा लगभग समाप्त हो जाता है। सैनिटाइजेशन घरों की बालकनी, नालियों, ग्रीन बेल्ट, सड़क और पेड़-पौधों तक में किया गया।

लोगों ने कहा कि..

-कोरोना वायरस का संक्रमण शहर में तेजी से बढ़ रहा है। जिसे देखते हुए नगर निगम को सैनिटाइजेशन नियमित कराना चाहिए।

मनोज।

-कोरोना महामारी के दौर में सैनिटाइजेशन तो ठीक है, लेकिन घर-घर से कचरा उठाने की व्यवस्था भी नगर निगम को सुधारनी चाहिए।

पवन।

-कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव इस समय की पहली प्राथमिकता है। सफाई और सैनिटाइजेशन के साथ लोगों को लॉकडाउन का शत-प्रतिशत पालन भी करना चाहिए।

अंकित।

एसीएमओ ने 25 सदस्य चिकित्सक टीम को दी विदाई

मेरठ, जेएनएन। मुलायम सिंह यादव मेडिकल कालेज में तैनात चिकित्सक विभाग की 25 सदस्य चिकित्सक टीम को एक पखवाड़ा कार्य करने के बाद मंगलवार को फूल माला पहनाकर विदाई दी। टीम को एक पखवाड़े के लिए मेरठ के एक होटल में क्वारंटाइन किया गया है।

मुलायम सिंह यादव मेडिकल कालेज में स्वास्थ्य विभाग की 25 सदस्य टीम को तैनात किया था। एक पखवाड़ा होने पर मंगलवार को टीम को विदाई दी गई। 25 सदस्य टीम में 6 चिकित्सक 7 स्टाफ नर्स समेत अन्य लेाग थे। इस मौके पर एसीएमओ प्रवीन गौतम, संस्था के महानिदेशक और नोडल अधिकारी डा. अश्वनी शर्मा एवं सीएचसी प्रभारी डा. आरके सिरोहा ने टीम के सदस्यों को माला पहनाकर विदाई दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.