Move to Jagran APP

कृषि विधेयक के विरोध वेस्‍ट यूपी में सपा का जोरदार प्रदर्शन, बिजनौर में विधायक गिरफ्तार

सोमवार को विभिन्न मांगों को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मेरठ और आसपास के जिलों में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। बिजनौर में विधायक को गिरफ्तार कर लिया।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 11:45 AM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 01:13 PM (IST)
कृषि विधेयक के विरोध वेस्‍ट यूपी में सपा का जोरदार प्रदर्शन, बिजनौर में विधायक गिरफ्तार
कृषि विधेयक के विरोध वेस्‍ट यूपी में सपा का जोरदार प्रदर्शन, बिजनौर में विधायक गिरफ्तार

मेरठ, जेएनएन। केंद्र सरकार के कृषि बिल और अन्‍य मांगों को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को मेरठ और आसपास के जिलों में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। बिजनौर में सपा का प्रदर्शन को देखते हुए सपा विधायक हाजी नईमुल हसन के आवास के चारों और भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। विधायक को चांदपुर जाते समय थाने के सामने पहुँचते ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान बड़ी संख्‍या में कार्यकर्ता यहां पर मौजूद थे।

loksabha election banner

मेरठ जिले में प्रांतीय आह्वान पर मेरठ, मवाना व सरधना तहसीलों पर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर धरना देकर ज्ञापन दिया। यह ज्ञापन एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को भेजा गया। धरने व प्रदर्शन का यह कार्यक्रम सुबह 10:30 से लेकर करीब 2 घंटे तक चला। इस कारण मेरठ समेत तीनों तहसीलों पर पुलिस बल तैनात रहा। मेरठ तहसील पर भी सपाइयों के पहुंचने से पूर्व ही भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

मुजफ्फरनगर : सपा के जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी के नेतृत्व में सपाइयों ने प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी, बेहाल किसान ओर सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ तहसील सदर में किया विरोध प्रदर्शन किया। सपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की गलत नीतियों ने कारण युवा बेरोजगार हो चुका है। केंद्र सरकार द्वारा तीन कृषि विधेयक लागू किए है।  यह विधेयक किसानों की विरुद्ध बनाया गया है। क्योंकि इस अध्यादेश से किसान बेहाल हो जाएगा एवं उसे अपनी फसल का वाजिब दाम भी नहीं मिल पाएगा। प्रदेश में भ्रष्टाचार बढ़ता जा रहा है जिसने योगी सरकार रोकने में नाकाम हो रही है। सपाइयों ने प्रदर्शन में कहा कि प्रदेश में लगातार अपराध बढ़ रहा है। जिसे रोकने में प्रदेश सरकार पूरी तरह से विफल हो चुकी है। रोजाना लूट, हत्या व अपनी जैसी वारदातें सामने आ रही हैं।

शामली : केंद्र सरकार के कृषि अध्यादेश के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट में पहुंचकर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए केंद्र सरकार के कृषि अध्यादेशों का जमकर विरोध किया। सपा जिलाध्यक्ष अशोक चौधरी ने मोदी सरकार पर जमकर तंज कसते हुए कहा कि इन कृषि अध्यादेशों को लाकर सरकार किसानों को ठगने का काम किया है। पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह व चौधरी छोटूराम ने किसानों को साहूकारों के चंगुल से संघर्ष कर निकालने का काम किया, लेकिन अब सरकार जानबूझकर किसानों को फिर से कंपनियों का गुलाम बनाने का काम कर रही है। कृषि उत्पादन मंडी समाप्त कर किसानों की फसलों को औने पौने दामों पर बिकने के लिए छोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोनो के कहर के बीच भाजपा सरकार आम आदमी, किसान मजदूरों की रीढ़ तोड़ने का काम कर रही है। सपा इसका पुरजोर तरीके से विरोध करेगी। इस दौरान राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम संदीप कुमार को सौंपा गया। इस मौके पर काफी सपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.