मेरठ, जेएनएन। राजकीय आइटीआइ साकेत में शुरू हुए जनपद स्तरीय खेलकूद सप्ताह के दूसरे दिन रविवार को क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें दो मुकाबले खेले गए। पहला मुकाबला खरखौदा व साकेत आइटीआइ बीच हुआ। जबकि दूसरे में हस्तिनापुर व सरधना की टीम टकराई। पहले मुकाबले में साकेत की टीम ने खरखौदा को पटखनी दी। जबकि दूसरे में सरधना की टीम विजेता बनी।

पहले मुकाबले में खरखौदा टीम के बल्लेबाज साकेत की गेंदबाजी के आगे नही टिक पाए। पहले बल्लेबाजी करते खरखौदा की टीम महज 83 रनों का स्कोर खड़ा कर पायी। लक्ष्य का पीछा करने उतरे साकेत टीम के बल्लेबाजों ने सहजता से 13 ओवर में जीत हासिल की। साकेत टीम की ओर से नवीन कुमार ने बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक 28 रनों की पारी खेली। वहीं, दूसरा मुकाबला हस्तिनापुर व सरधना आइटीआइ के बीच हुआ। पहले खेलते हुए हस्तिनापुर की टीम ने सरधना को 160 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सरधना की टीम को हस्तिनापुर टीम के गेंदबाजों ने रोका। जिससे सरधना की टीम 19 ओवर में छह विकेट खोकर जीत दर्ज कर सकी। मैच के दौरान आइटीआइ के नोडल प्रधानाचार्य पीपी अत्रि व बनी सिंह चौहान ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। दर्शकदीर्घा में मौजूद स्टाफ व आइटीआइ प्रशिक्षुओं ने विजेता टीम का ताली बजाकर स्वागत किया। इस दौरान स्टाफ के उदयवीर सिंह, रोशन कुमार, कुलदीप सिंह, सुरेश गिल, आशुतोष चौधरी समेत अन्य मौजूद रहे।

कमिश्नर कैंप एकादश ने आठ विकेट से जीता मैच

मेरठ, जेएनएन। आयुक्त कार्यालय और आयुक्त कैंप कार्यालय के बीच रविवार को एक मैत्री मैच का आयोजन किया गया। कमिश्नर कैंप एकादश ने आठ विकेट से यह मैच जीता। मेडिकल कालेज परिसर स्थित मैदान में क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। आयुक्त कार्यालय ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 184 रन बनाए। कप्तान अमित शर्मा ने सर्वाधिक 77 रन और नवीन ने 40 रन बनाए। सर्जुन ने तीन और सचिन ने दो विकेट लिये। इसके जवाब में उतरी आयुक्त कैंप कार्यालय की टीम ने दो विकेट खोकर 18 ओवर में ही लक्ष्य प्राप्त कर लिया। अंग्रेश कुमार ने नाबाद 95 रन बनाए। उन्हें मैन ऑफ दा मैच चुना गया। मुकेश कुमार ने 30 और सक्षम ने 16 रन का योगदान दिया। मैच में रतन कुमार, अयाज मेवाती, रविंद्र प्रताप, उमेश, सोनू व सुनील मौजूद रहे। -जासं

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस