Move to Jagran APP

आधी-अधूरी तैयारियों के साथ तैयार है वाटर ट्रीटमेंट प्लांट

सफाई के लिए वार्षिक बंदी के बाद गंगनहर में पानी आने में मात्र कुछ ही दिन शेष हैं। इसके बाद भोला झाल स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से मेरठ की जनता को पानी की सप्लाई भी होने लगेगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 09:25 PM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 09:25 PM (IST)
आधी-अधूरी तैयारियों के साथ तैयार है वाटर ट्रीटमेंट प्लांट
आधी-अधूरी तैयारियों के साथ तैयार है वाटर ट्रीटमेंट प्लांट

मेरठ, जेएनएन। सफाई के लिए वार्षिक बंदी के बाद गंगनहर में पानी आने में मात्र कुछ ही दिन शेष हैं। इसके बाद भोला झाल स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से मेरठ की जनता को पानी की सप्लाई भी होने लगेगी। अभी तक वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के रखरखाव व मशीनों की सफाई का कार्य पूरा नहीं हो पाया है।

loksabha election banner

भोला झाल स्थित 100 एमएलडी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से मेरठ शहर की जनता को शुद्ध पेयजल सप्लाई किया जाता है। पिछले कुछ समय से कर्मचारियों के भुगतान को लेकर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट सुर्खियों में है। भुगतान को लेकर कर्मचारी कई बार प्लांट बंद कर धरना-प्रदर्शन कर चुके हैं। इसके कारण प्लांट की रखरखाव व सफाई व्यवस्था प्रभावित हुई है। प्लांट बंद होने पर महापौर सुनीता वर्मा ने निरीक्षण कर 21 बिंदुओं पर कमी पायी थी और नगर निगम व जल विभाग को कमियों को पूरा करने के निर्देश दिये थे। प्लांट को चलने में कुछ दिन शेष हैं, लेकिन प्लांट में नाममात्र ही सफाई व रखरखाव का काम हो पाया है। अभी तक केवल सेटलिंग बेसिन की सफाई व कुछ जगह मरम्मत का कार्य हो पाया है। जिन सीएफएल टैंकों से होकर पानी मशीनों में जाता है, उनमें सिल्ट व गंदगी जमी हुई है। पानी को साफ करने वाली मशीनों में भी जंग लगा हुआ है। वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की हालत देखकर लगता है कि इस बार नगरवासियों को जल्द ही शुद्ध पेयजल मिलना मुश्किल है।

सीसी रोड, खड़ंजे और नाले का लोकापर्ण

सिवालखास विधानसभा के खिर्वा नौआबाद में विधायक जितेन्द्र सतवाई ने नई सीसी रोड, खड़ंजे व नाले का फीता काटकर लोकापर्ण किया। विधायक ने कहा कि बिहार और उप्र उप चुनाव में भाजपा ने विकास कार्यों के बल पर जीत हासिल की है।

खिर्वा नौआबाद में बुधवार को आयोजित समारोह में ग्रामीणों ने विधायक जितेंद्र सतवाई का ढोल की थाप के बीच फूल मालाओं से स्वागत किया गया। इस दौरान अनिल चौधरी, अमन सिंह, तेजपाल सिंह, कुलदीप आर्य, होराम सिंह, बलराम सिंह, पंकज पुठ, बेगराज प्रधान, वीरेंद्र सिंह, वीरेंद्र प्रधान, विक्रम सिंह, रणवीर सिंह, बलराम चौधरी, संचित भोला, विनय, हरेंद्र सिंह, विकाश पुनिया, मुकुल चौधरी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.