सहारनपुर, जागरण संवाददाता। वर्ष 2020 की यूपीएससी परीक्षा में सहारनपुर जिले की दो बेटियों ने अपनी प्रतिभा के बल पर जिले का नाम रोशन किया है। सरसावा की श्रेया सिंघल ने 176वीं और चिलकाना कस्बा निवासी मेघना जैन ने 277वीं रैंक हासिल की है। 

श्रेया सिंघल की कामयाबी की मिली सूचना, स्‍वजन की खुशी का नहीं रहा ठिकाना 

सरसावा कस्बे के नकुड रोड से लगते बाजार में मेडिकल स्टोर संचालक मौहल्ला अफगानान पूर्वी निवासी राजेश सिंघल के चार बच्चों में श्रेया सिंघल सबसे बड़ी बेटी हैं। उनके सिविल सेवा के परीक्षा परिणाम में 176 वीं रैंक प्राप्त करने की सूचना परिवार को लगी तो माता मीनाक्षी सिंघल, पिता राजेश सिघल, ताई अर्चना सिंघल व छोटे भाई केशव सिघल और अन्‍य स्‍वजन की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। कस्बे के लोगों का उनके घर बधाई देने के लिए तांता लगने लगा। श्रेया सिंघल फिलहाल दिल्ली हैं और शाम तक घर आएंगी। मोबाइल पर बात करने पर श्रेया सिंघल ने बताया कि वर्ष 2014 में उन्‍होंने सेंट मेरीज स्कूल से इंटर टाप किया था। उसके बाद वर्ष 2018 में जयपुर एमएनआइटी से बीटेक किया। इसके बाद दिल्ली में जामिया इस्लामिया से कोचिंग करनी शुरू की। लगातार दो साल के प्रयास के बाद उसने मुकाम हासिल किया है। श्रेया अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने परिवार के अलावा वैष्णो धाम मंदिर के पीठासीन संजय महाराज, अपने टीचर रहे अमित व मित्रों को देती हैं। उनका मकसद आइएएस बनना है। श्रेया के परिवार में उनके ताऊजी के पुत्र अंकित सिंघल इंजीनियर हैं। छोटी बहन सोनाली सिंघल नोएडा के पेटीएम मे इंजीनियर हैं।

मेघना की सफलता पर चिलकाना निवासी खुश

सुल्तानपुर चिलकाना निवासी आइआरएस सुकेश कुमार जैन व पारूल जैन की पुत्री मेघना जैन ने भारतीय लोकसेवा आयोग की परीक्षा में 277 वीं रैंक हासिल की है। कस्बे की इस बेटी की सफलता पर यहां का हर व्यक्ति अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहा है। मेघना के पिता सुकेश कुमार जैन 1992 बैच के IRS हैं और इस समय दिल्ली में इन्कम टैक्स कमिश्नर के पद पर तैनात हैं। सुकेश कुमार जैन के पिता स्व. जस्टिस एसके जैन इलाहबाद हाईकोर्ट में जज रह चुके हैं। मेघना जैन दो भाई-बहनों मे बड़ी हैं। छोटा भाई ऋषभ जैन बीकाम कर रहा है। मेघना जैन ने सेंट स्टीफन कालेज दिल्ली से ग्रेजुएशन किया है। मेघना जैन ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया  

Edited By: Taruna Tayal