सहारनुपर, जागरण संवाददाता। जिले के गांव घाटेड़ा निवासी कांस्टेबल सचिन की डेंगू की चपेट में आकर मौत हो गई।

रामपुर मनिहारान क्षेत्र के गांव घाटेड़ा निवासी हरपाल सिंह रिटायर्ड दरोगा के 34 वर्षीय पुत्र कांस्टेबल सचिन काफी समय से मेरठ जिले में तैनात थे। उनकी हस्तिनापुर में तैनाती थी। अभी कुछ समय पहले पुलिस लाइन मेरठ में आमद की थी। इसी दौरान वह डेंगू की चपेट में आ गए। सचिन ने प्राइवेट चिकित्सक से दिखाया, लेकिन जब आराम नहीं मिला तो स्‍वजजन ने मेरठ के अस्पताल में उपचार कराया। वहां से उन्‍हें दिल्ली रैफर कर दिया गया। वहां लगभग 16 घंटे इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। घटना से स्‍वजन में कोहराम मच गया है। मृतक अपने पीछे अपनी पत्नी व 5 साल के बच्चे को छोड़ गए हैं। घटना से गांव में शोक की लहर दौड़ गई।

बुखार ने ली शिशु की जान

सहारनपुर। गंगोह क्षेत्र में बुखार लोगों को लगातार डरा रहा है। पांच दिन पूर्व जन्में एक बच्चे की बुखार के कारण मौत हो गई। ठंड बढने के बावजूद बुखार का प्रकोप कम नहीं हुआ है। नगर व देहात में रोजाना बुखार के मरीज सामने आ रहे है। बुखार के कारण हो रही मौतें लगातार डरा रही हैं। मोहल्ला छत्ता निवासी राजीव को 20 अक्तूबर को पुत्र हुआ था। रविवार को शिशु को को बुखार हुआ तो स्वजन ने उसे स्थानीय चिकित्सक को दिखाया तथा दवा लेली। शाम को बच्चे की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। स्वजन उसे लेकर करनाल स्थित चिकित्सक के यहां ले गए लेकिन चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

प्रधान ने कराया गांव में कीटनाशक का छिड़काव

सहारनपुर। बढ़ते हुए बुखार के प्रकोप में मच्छरों के खात्मा के लिए ग्राम लंढौरा प्रधान नीरज कुमार द्वारा अभियान चलाकर सफाई कराई गई। इसी के साथ कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव कराया गया। नगर एवं क्षेत्र में बुखार का कहर बना हुआ है दर्जनों लोग बुखार से ग्रस्त है। शायद ही कोई चिकित्सक ऐसा हो जिसके पास बुखार पीडि़तों की लाइन ना लगी हो। तीन दिन पूर्व बुखार की चपेट में आने पर गांव लंढौरा निवासी 14 वर्षीय छात्र आर्यन पुत्र सोनू वत्स को उपचार के लिए ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई थी। मंगलवार को ग्राम प्रधान नीरज कुमार द्वारा गांव में सफाई अभियान चलाने के साथ-साथ कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव कराया गया। प्रधान ने भी ग्राम वासियों से खुद भी अपने घरों के आसपास सफाई रखने एवं गांव में सफाई करने में लगे कर्मियों का सहयोग किए जाने की अपील की है।

 

Edited By: Parveen Vashishta