मेरठ, जेएनएन। सोहराब गेट डिपो की अनुबंधित रोडवेज बस में शनिवार रात एनएच-334 स्थित फफूंडा गांव के पास शार्ट सर्किट से आग लग गई। बस चालक की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से बच गया, लेकिन आग लगने से बस पूरी तरफ जल कर क्षतिग्रस्त हो गई। तस्‍वीरों में देख सकते हैं कि कैसे आग ने एक चलती हुई बस को अपने लपेटे में ले लिया है। बस आग लगने के बाद एक गोले जैसी प्रतित हो रही है। बस में 10 यात्री सवार थे। यात्रियों ने बताया कि मौके पर भी चालक ने सूझबूझ सभी की जान बच गई।

चालक ने ऐसे बचाई सभी की जान

रात करीब आठ बजे अनुबंधित बस संख्या यूपी 81 बीटी 6948 आगरा से मेरठ जा रही थी। बस में दस यात्री सवार थे। जैसे ही बस फफूंडा के पास पहुंची तो ऐसी में शार्ट सर्किट से अगा लग गई। आग को चालक चिंदौड़ी निवासी सुखपाल ने देखा लिया और बस रोककर शोर मचा दिया। आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और यात्रियों को बस से सुरक्षित निकलने में सहायता की। कुछ ही देर में बस आग का गोला बन गई। फायर ब्रिगेड की दो गाडिय़ों ने वहां पहुंच कर आग पर काबू पाया। इंस्पेक्टर ऋषिपाल सिंह ने बताया कि चालक की सतर्कता से बड़ा हादसा होने से बच गया।

शोर सुनकर मौके पर पहुंचे थे ग्रामीण

लोगों ने बताया कि जैसे ही आग लगी तो चालक ने यात्रियों को बस से बाहर निकलने को बोला और खुद भी यात्रियों को बाहर निकालने लगा। इस दौरान यात्रियों में अफरातफरी मच गई। यात्रियों ने आपस में ही शोर मचाना शुरू कर दिया। इस दौरान पास के ही गांव में मौजूद लोगों ने जब यह शोर सुनी तो भागे दौड़े पहुंच गए और बचाव कार्य में जुट गए। जिसके बाद यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया।  

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021