मेरठ, जागरण संवाददाता। Route diversion मेरठ में दिल्ली रोड पर रैपिड रेल का कार्य तेजी से चल रहा है। बागपत अड्डे से लेकर ट्रांसपोर्ट नगर गेट तक सड़क के दोनों ओर बीच में बैरिकेडिंग लग चुकी है, जिससे सड़क संकरी हो गई है। वाहनों के दबाव के चलते जाम की स्थिति बनी रहती है, इसलिए यातायात पुलिस ने रूट डायवर्जन की व्यवस्था की है। करीब एक साल तक रैपिड का काम चलेगा, तब तक ही डायवर्जन लागू रहेगा। एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्वत ने बताया कि लोगों को जाम से बचाने के लिए शुक्रवार दोपहर 12 बजे से डायवर्जन की व्यवस्था लागू की गई है। दिल्ली रोड पर जब तक रैपिड का काम चलेगा, तब तक वाहन ट्रांसपोर्ट नगर में से ही निकलेंगे।

इस तरह रहेगी व्यवस्था

- जो वाहन मेरठ से दिल्ली की ओर जा रहे हैं, वह सीधे चले जाएंगे।

- दिल्ली की ओर से आने वाला ट्रैफिक ट्रांसपोर्ट नगर गेट से अंदर होते हुए थाना टीपीनगर तिराहे से दाएं मुड़कर बागपत रोड पर केएमसी अस्पताल के सामने से होता हुआ बागपत अड्डा/फुटबाल चौक से रेलवे रोड की ओर जाएगा।

- जिस वाहन को दिल्ली की ओर से शारदा रोड ब्रह्मपुरी की ओर जाना है, वह ट्रांसपोर्ट नगर होते हुए बागपत अड्डा/फुटबाल चौक पर दाएं मुड़कर दिल्ली रोड पर आ जाएगा। वहां से शारदा रोड ब्रह्मपुरी की ओर चला जाएगा।

- बागपत अड्डा/फुटबाल चौक से बागपत रोड की ओर जाने वाले वाहन दिल्ली रोड से ट्रांसपोर्ट नगर गेट से अंदर होते हुए थाने से बाएं मुड़कर मलियाना फ्लाईओवर होते हुए बागपत रोड की ओर चले जाएंगे।

- ट्रांसपोर्ट नगर के अंदर डिवाइडर के दोनों ओर डिवाइडर के बीच से 12-12 मीटर तक नो पार्किंग जोन बनाया गया है।

- बड़े-छोटे ट्रक, ट्रैक्टर, डीसीएम आदि व्यावसायिक वाहन जो बागपत बाईपास रोड से मलियाना फ्लाईओवर होकर ट्रांसपोर्ट नगर जाते हैं, वह अब दिल्ली रोड परतापुर, दैनिक जागरण चौराहा होते हुए ट्रांसपोर्ट नगर की ओर जाएंगे।

- जो रोडवेज/प्राइवेट बसें दिल्ली की ओर से मेरठ आना चाहती हैं, वह कंकरखेड़ा बाईपास से सरधना फ्लाईओवर के नीचे से होते हुए कैंट क्षेत्र जीरो माइल, बेगमपुल से भैंसाली डिपो जाएंगी।

- मेरठ से दिल्ली की ओर जाने वाले रोडवेज/प्राइवेट बसों पर कोई प्रतिबंध नहीं हैं। वह सीधे ही दिल्ली की ओर जाएंगी।

Edited By: Prem Dutt Bhatt