Move to Jagran APP

Unlock Meerut: शहर में रोस्‍टर व्‍यवस्‍था खत्‍म,आज से दोनों पटरी के साथ खुलेंगे बाजार Meerut News

मेरठ में जिला प्रशासन ने गुरुवार से रोस्टर प्रणाली को पूरी से समाप्‍त कर दिया है। आज से दोनों पटरी के साथ खुलेंगे शहर के बाजार। व्‍यापारी रोस्‍टर प्रणाली का विरोध कर रहे थे।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 08:00 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 10:36 AM (IST)
Unlock Meerut: शहर में रोस्‍टर व्‍यवस्‍था खत्‍म,आज से दोनों पटरी के साथ खुलेंगे बाजार Meerut News
Unlock Meerut: शहर में रोस्‍टर व्‍यवस्‍था खत्‍म,आज से दोनों पटरी के साथ खुलेंगे बाजार Meerut News

मेरठ, जेएनएन। व्यापारियों के दबाव के आगे आखिरकार जिला प्रशासन ने सप्ताह में पांच दिन दोनों पटरी के बाजार खोलने का निर्देश बुधवार शाम को जारी कर दिया। गुरुवार से ही यह निर्देश लागू होगा। यानी अब सप्ताह में शहर-ग्रामीण क्षेत्रों के सभी बाजार सोमवार से शुक्रवार तक खुलेंगे। शनिवार और रविवार को दो दिन की बंदी रहेगी। इसी में बाजारों में साप्ताहिक बंदी मान ली जाएगी।

loksabha election banner

सामूहिक बाजार बंदी का फैसला 

जिला प्रशासन बुधवार दोपहर तक दोनों पटरी के बाजार न खोलने को लेकर अडिग था और संबंधित क्षेत्र के मजिस्ट्रेटों ने नई व्यवस्था का निर्देश भी तैयार कर लिया था। लेकिन, इस बार व्यापारी आर-पार के मूड में आ गए और उन्होंने बैठक कर 160 संगठनों का समर्थन हासिल कर सामूहिक बाजार बंदी का फैसला किया। इसकी सूचना मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव गृह, जिला प्रभारी मंत्री को ट्वीट से दी। इस तरह के दबाव के बाद ही शाम को डीएम कैंप कार्यालय पर बैठक में सभी बाजारों को सप्ताह के पांच दिन दोनों पटरी की दुकानों के साथ पूर्ण रूप से खोलने का आदेश जारी करने का निर्देश डीएम अनिल ढींगरा ने दिया।

आठ से पहले पहुंचना ही होगा घर

शासन ने सुबह 9 से रात 9 बजे तक बाजार खोलने का आदेश दिया है, लेकिन एनसीआर में रात 8 से सुबह 6 बजे तक नाइट कफ्र्यू का आदेश है। मजिस्ट्रेटों द्वारा इसे ध्यान में रखते हुए नया आदेश जारी किया गया है। हालांकि किसी आदेश में बाजार खोलने का समय सुबह 9 से रात 8 तक तो किसी आदेश में सुबह 10 से शाम सात बजे लिखा गया है। जिला प्रशासन का कहना है कि व्यापारियों और ग्राहकों सभी को रात आठ बजे से पहले ही दुकानें बंद करके घर तक पहुंचना होगा। नियमों की अनदेखी पर चालान और जुर्माने की कार्रवाई होगी।

दूसरे शहरों की प्लानिंग का था इंतजार

डीएम अनिल ढींगरा ने बताया कि कोरोना संक्रमण के रोजाना बढ़ते मामले परेशानी का कारण है। इसके बावजूद हमे प्रदेश के अन्य बड़े शहरों में जारी होने वाली बाजारों के खुलने की व्यवस्था का इंतजार था। गाजियाबाद ने मंगलवार रात तथा लखनऊ ने बुधवार को पांचों दिन बाजार खोलने का आदेश जारी किया। जिसके बाद हमने भी व्यापारियों को राहत देते हुए उनकी मांग के मुताबिक पांचों दिन पूरे बाजार खोलने का आदेश जारी कर दिया। हमने व्यापारियों के हित में आदेश किया है। व्यापारियों से अपील है कि नियमों में बंधकर बाजार खोलें तथा नाइट कफ्र्यू का पालन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.