Move to Jagran APP

शहर में देखकर ही निकले घर से बाहर, त्‍योहारी सीजन में रुट डायर्वजन व्यवस्था लड़खड़ाई Meerut News

त्योहारी सीजन में ट्रैफिक पुलिस की रुट डायवर्जन व्यवस्था धड़ाम हो गई। शहर के मुख्य मार्गों और बाजारों में भीषण जाम से लोग जूझते रहे। ट्रैफिक पुलिसकर्मी दूसरे जनपदों और राज्यों की गाड़ियों के चालान काटने में मस्त रहे। शहर में हालात बुरे बने रहे।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 07:00 AM (IST)
शहर में देखकर ही निकले घर से बाहर, त्‍योहारी सीजन में रुट डायर्वजन व्यवस्था लड़खड़ाई Meerut News
त्‍योहारी सीजन में शहरभर में जाम के हालात बने हुए हैं।

मेरठ, जेएनएन। त्योहारी सीजन में ट्रैफिक पुलिस की रुट डायवर्जन व्यवस्था धड़ाम हो गई। शहर के मुख्य मार्गों और बाजारों में भीषण जाम से लोग जूझते रहे। ट्रैफिक पुलिसकर्मी दूसरे जनपदों और राज्यों की गाड़ियों के चालान काटने में मस्त रहे। इसका नतीजा गुरुवार देर शाम कमिश्नरी आवास से लेकर भगत लाइन तक भीषण जाम रहा।

prime article banner

लापरवाह ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की वजह से जाम

शहर की जनता को जाम से निजात दिलाने के लिए एसपी ट्रैफिक ने त्योहारी सीजन में रुट डायवर्जन व्यवस्था का प्लान तैयार किया था। लेकिन लापरवाह ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की वजह से शहर की जनता को भीषण जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार देर शाम कमिश्नरी आवास से लेकर भगत लाइन तक भीषण जाम लगा रहा है। दोपहर के समय एमएलसी नामांकन के चलते कमिश्नरी चौराहे और कचहरी पुलिया पर भी गाड़यिों की कतारे लगी रही। शहर के मुख्य बाजार लालकुर्ती पैंठ, सदर बाजार, सेंट्रल माॢकट, शारदा रोड, बागपत रोड, खैरनगर, सूरज कुंड, कोटला बाजार, वैली बाजार, सर्राफा बाजार और रेलवे रोड पर भी जाम की समस्या बनी रही। इसके अलवा शहर के मुख्य मार्ग फुटबॉल चौराहा, घंटाघर चौराहा, जली कोठी चौराह, बेगमपुल, बच्चा पार्क, ईव्ज चौराहा, हापुड़ अड्डा और भूमिया के पुल पर भी त्योहार के मौके पर लोग जाम से लोग जूझते रहे।

चालान काटने में मस्त पुलिसकर्मी

चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मी दूसरे जनपद और राज्यों की गाड़ियों के नंबर देखते ही उन्हें रोक लेते है। उनके दस्तावेज पूरे नहीं होने पर साठगांठ का खेल चलता है। उसके बाद उनसे वसूली की जाती है। कुछ चालकों ने पूर्व में भी ट्रैफिक पुलिसर्किमयों पर वसूली का आरोप लगाया था। चालान काटने में मस्त ट्रैफिक पुलिसकर्मी चौराहों पर जाम की समस्याओं को नजर अंदाज कर देते है।

इनका कहना है

त्योहारी सीजन में 36 प्वाइंटों पर रुट डायवर्जन की व्यवस्था की गई है। इसके लिए चौराहों पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगाई गई है। गुरुवार देर शाम कमिश्नरी चौराहे पर जाम की सूचना मिली थी। पुलिसर्किमयों को भेजकर जाम खुलवा दिया गया था। इसके अलावा साकेत चौराहे पर जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए पुलिसर्किमयों को हिदायत दी है।

- जितेंद्र श्रीवास्तव, एसपी ट्रैफिक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.