मेरठ। 19 अप्रैल को मुरादनगर के गांव ठेड्डा में डीजे पर डांस को लेकर हुए झगड़े में महिला के सिर में लोहे की रॉड से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। दो दिन से उसका उपचार कैलाशी अस्पताल में हो रहा था, जहां उसकी रविवार को मौत हो गई। ग्रामीण व परिजन शव शमशान घाट पर ले गए। मृतका के भाइयों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया।

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के गांव दांतल जिटौली निवासी सीमा अपने पति सुभाष व बच्चों संग अपनी ननद मुन्नी पत्‍‌नी जोगेंद्र के घर गांव ठेड्डा मुरादनगर में 19 अप्रैल को भात लेकर गई थी। डीजे पर डांस के दौरान सीमा के परिजनों का मुन्नी के परिजनों से झगड़ा हो गया। तब कुछ लोगों ने दोनों पक्षों को शांत कर दिया। आरोप है कि उसी रात जब सीमा अपने पति व अन्य परिजनों संग मेरठ आने के लिए गाड़ी पर पहुंची तो मुन्नी पक्ष के कुछ युवकों ने आकर सुभाष व सीमा पर हमला कर दिया। वारदात को अंजाम देकर हमलावर भाग गए। घायल सीमा को कंकरखेड़ा के कैलाशी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां रविवार को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजन शव को गांव ले गए, जहां से ग्रामीणों की भीड़ अंतिम संस्कार को शव शमशान घाट पर ले गई। इसी बीच मृतका सीमा के भाई प्रमोद व अन्यों ने कंट्रोल रूम को बहन की हत्या करने की सूचना दे दी। सीओ दौराला जितेंद्र कुमार सरगम अपने साथ कंकरखेड़ा और पल्लवपुरम पुलिस को लेकर शमशान घाट पहुंच गए। परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम कराए शव का अंतिम संस्कार कराने को कहा, मगर सीओ ने शव पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा दिया।

सीओ की गाली गलौच का वीडियो वायरल

शमशान घाट पर सीओ ने पुलिस को बिना सूचना दिए शव का अंतिम संस्कार करने की कोशिश के आरोप में परिजन और अन्यों को जमकर लताड़ लगाई। बताया जाता है कि इस बीच सीओ ने गाली-गलौच की। कुछ ग्रामीणों ने पुलिस कार्रवाई करने से इन्कार किया, मगर सीओ ने कार्रवाई का हवाला देते हुए शव पोस्टमार्टम हाउस पहुंचाया। सीओ की गाली गलौच का वीडियो वायरल कर दिया गया।

इनका कहना है..

मुरादनगर में घटना होना बताया गया है। उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई। मृतका के भाई ने हत्या का आरोप लगाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। हत्या की सूचना पर हम गए थे। कानूनन शव का पोस्टमार्टम कराना था, मगर कुछ ग्रामीण सूचना देने के बाद मना करने लगे तो उनको डांटा था।

- जितेंद्र सरगम, सीओ दौराला

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस