Move to Jagran APP

लूटपाट के बाद किसान की चाकू से गोदकर कर दी हत्या, बदमाशों को पकड़ने के बजाए वारदात छिपाती रही पुलिस Bulandshahar News

किसान शुक्रवार को भैंस खरीदने का बाजार गया हुआ था। रास्‍ते में ही बदमाशों ने लूट के साथ उसकी हत्‍या कर दी। इधर पुलिस ने इस घटना को गंभीरता से नहीं लिया।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 09:09 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 09:09 PM (IST)
लूटपाट के बाद किसान की चाकू से गोदकर कर दी हत्या, बदमाशों को पकड़ने के बजाए वारदात छिपाती रही पुलिस Bulandshahar News
लूटपाट के बाद किसान की चाकू से गोदकर कर दी हत्या, बदमाशों को पकड़ने के बजाए वारदात छिपाती रही पुलिस Bulandshahar News

बुलंदशहर, जेएनएन। (Murder In Bulandshahar) अगौता थानाक्षेत्र के अजीतपुर गांव में ईदगाह के पास बदमाशों ने एक किसान को लूटपाट के दौरान चाकूओं के गोद दिया था। उनकी मेरठ के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। बदमाशों को पकडऩे के बजाए इंस्पेक्टर अधिकारियों से वारदात छिपाते रहे। शनिवार को इसका पता चलने पर अब अधिकारी जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रहे हैं। उधर, किसान के स्वजनों का कहना था कि अगर समय रहते पुलिस सूचना दे दी तो उन्हें बचाया जा सकता है। स्वजनों ने अगौता थाना प्रभारी को मौत का जिम्मेदार बताया है।

loksabha election banner

यहां समझे पूरा घटनाक्रम

औरंगाबाद थानाक्षेत्र के गढिय़ा गांव निवासी 60 वर्षीय किसान जगदीश शर्मा 15 जुलाई को भैंस खरीदने के लिए घर से गए थे। इसी दौरान बदमाशों ने अजीतपुर गांव के पास लूटपाट का विरोध करने पर उन्हें चाकुओं से गोद (murder by knife) दिया था। थाना पुलिस ने बिना जांच-पड़ताल के किसान को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया, जहां से उन्हें मेरठ रेफर कर दिया गया। दो दिन बाद जब किसान के स्वजन गुमशुदगी की तहरीर देने थाने पहुंचे तो उन्हें इसका पता चला। किसान के बेटे टिंकू का कहना है कि उनके पिता की मौत के जिम्मेदार अगौता इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह हैं। अगर वह समय रहते बता देते तो देखभाल कर पिता को बचा सकते थे। उधर, थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह का कहना है कि किसान की पहचान की कोशिश की जा रही थी। पहचान नहीं होने के कारण स्वजनों को इसकी जानकारी देर से मिली। अज्ञात में हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

गांव के युवक पर है शक

बेटे का कहना है कि घटना से दो दिन पहले ही पिता ने गांव के ही एक युवक से उधार के 40 हजार रुपये मांगे थे। अंदेशा है कि इसी युवक ने उनकी हत्या की है। ताकि रुपये वापस न देने पड़े।

एसएसपी ने कहा-जांच के बाद होगी कार्रवाई

पुलिस ने इस मामले में लापरवाही बरती है। पुलिस ने न तो इस घटना की जानकारी बड़े अधिकारियों को बताना जरूरी समझा और न ही बदमाशों को पकड़ना ही। एसएसपी संतोष कुमार सिंह (SSP Santosh Kumar) ने कहा कि अगौता थाना प्रभारी ने इस मामले में लापरवाही बरती है तो जांच कराई जाएगी। जांच के बाद अगौता थाना प्रभारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.