मेरठ,जेएनएन। नगर निगम ने 46 लाख रुपए कीमत की एक और रोड स्वीपिग मशीन खरीद ली है। इस मशीन को दिल्ली रोड वाहन डिपो क्षेत्र में लगाया गया है। शनिवार को दिल्ली रोड समेत अन्य मुख्य मार्गों की सफाई मशीन से कराई गई। मशीन सड़क और डिवाइडर किनारे पड़ी धूल को सोख लेगी। इसमें पानी का टैंक है। जो मशीन द्वारा खींची गई धूल को अंदर गीला कर देगा। मशीन में बड़े-बड़े साइज के ब्रश धूल के साथ कचरे, छोटे ईंट-पत्थर को सड़क के बीच में लाते हैं। फिर सेक्शन के माध्यम से यह कचरा टैंक में पहुंच जाता है। एक घंटे में आठ से दस किमी तक सड़क साफ होगी। कचरे को लोहिया नगर डंपिग ग्राउंड में ले जाकर पलटेगी। अभी कंकरखेड़ा वाहन डिपो क्षेत्र के लिए एक और मशीन आएगी।

नपा ने लगाए नए आठ वाटर कूलर: सरधना नगर पालिका परिषद ने शनिवार को वर्षो से खराब पड़े वाटर कूलरों के स्थान पर आठ नए वाटर कूलर लगाये हैं। हालांकि अभी भी नगर के अन्य वाटर कूलरों की बाडी जर्जर हालत में है। वहीं, नगर पालिका की इस पहल से मोहल्लेवालों और राहगीरों को शीतल पेयजल मुहैया हो सकेगा।

नगर पालिका के कार्यवाहक ईओ अमित कुमार भारतीय ने बताया कि शनिवार को नगर के मोहल्ला मालीयान, खेवान, मंड़ी गेट, छावनी, कालंद चुंगी, बुडा बाबू, तारनी स्ट्रीट, आजाद नगर आदि स्थानों पर पुराने वाटर कूलर के स्थान पर नए वाटर कूलर लगा दिए गये हैं। हालांकि, इन सभी वाटर कूलरों का ढांचा जर्जर हालत में है।