Move to Jagran APP

साड़ी का सही चुनाव देगा स्टाइलिश लुक, पतला और लंबा दिखने के लिए ऐसी साड़ी का करें चुनाव

पतला और लंबा दिखने के लिए पतले बार्डर और डार्क रंग वाली साड़ी का चुनाव सही। जरूरी है कि अपने कद और रंग रूप के मुताबिक ही साड़ी का चयन किया जाए। कई बार गलत साड़ी का चयन करने से अधिक मोटे और भद्दे भी लग सकते हैं।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sat, 30 Jan 2021 03:56 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jan 2021 03:56 PM (IST)
साड़ी का सही चुनाव देगा स्टाइलिश लुक, पतला और लंबा दिखने के लिए ऐसी साड़ी का करें चुनाव
स्टाइलिश लुक पाने के लिए ऐसी साड़ी का करें चुनाव।

मेरठ, जेएनएन। साड़ी पहनना किसे अच्छा नहीं लगता है, साड़ी पहनने से एक स्टाइलिश लुक तो मिलता ही है। साथ ही एक पहचान भी मिलती है। लेकिन साड़ी को सही तरीके से न बांधा जाए तो यहीं साड़ी दिक्कत भी दे सकती हैं। इसलिए जरूरी है कि अपने कद और रंग रूप के मुताबिक ही साड़ी का चयन किया जाए। कई बार गलत साड़ी का चयन करने से अधिक मोटे और भद्दे भी लग सकते हैं। फैशन डिजाइनर कशिश अग्रवाल ऐसे उपाय बता रही हैं, जिससे साड़ी में बिना हील्स के भी पतला और लंबा दिखा जा सकता है।

loksabha election banner

साड़ी का चुनाव

कैसा लुक चाहिए यह काफी हद तक साड़ी के चुनाव पर भी निर्भर है। इसके लिए जरूरी है कि हमेशा दूसरों को देखकर साड़ा का चयन न किया जाए जो फेब्रिक, डिजाइन और रंग खुद को अच्छे लगे उसका ही चुनाव करें।

हलके कपड़े की साड़ी ही सही

साड़ी में पतला और लंबा दिखने के लिए हमेशा ऐसी साड़ी का चुनाव करें जो हलकी हो, और जिसका फेब्रिक हवादार हो। इसके लिए सबसे बेहतर फेब्रिक शिफान, सैटन और जार्जेट की साड़ी का चुनाव सबसे सही है। इसमें लोअर बाडी मोटी नहीं लगेगी।

पतले बार्डर वाली साड़ी ही सही

पतला बार्डर पतली कमर का इल्यूजन देता है, बड़ा बार्डर भले ही कितना भी आकर्षक क्यों न हो इसमें पतला लगना मुश्किल होता है। इसलिए हैवी बार्डर में अक्सर लुक बदल जाता है। जितने भी बड़े डिजाइनर है वह पतले बार्डर वाली साड़ी ही डिजाइन करते हैं।

रंग और प्रिंट का सही चुनाव

रंग और सही प्रिंट का सही चुनाव पूरे लुक पर असर डालता है। सभी शेप की महिलाओं के लिए जरूरी है कि वह साड़ी में डार्क कलर का चुनाव करें। यह पतली और मोटी दोनों ही तरह की महिलाओं के लिए सही विकल्प है। हलके रंग में शरीर पर अधिक ज्यादा जाता है, और डार्क कलर सबका ध्यान अपनी ओर खींचते हैं। इसलिए खास पार्टी और आयोजन के लिए हमेशा डार्क रंग की साड़ी का ही चुनाव करना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.