Move to Jagran APP

आरजी कॉलेज-नया नौ दिन पुराना 100 दिन

पालीथिन का उपयोग छोड़ दीजिए। बेकार-पुराने कपड़े से तैयार कीजिए थैला। यह पूरी तरह से टिकाऊ है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 06:24 AM (IST)
आरजी कॉलेज-नया नौ दिन पुराना 100 दिन
आरजी कॉलेज-नया नौ दिन पुराना 100 दिन

मेरठ, जेएनएन। पालीथिन का उपयोग छोड़ दीजिए। बेकार-पुराने कपड़े से तैयार कीजिए थैला। यह पूरी तरह से टिकाऊ है। आरजी पीजी कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर में छात्राओं ने कपड़े से थैले बनाकर दिखाया कि नया नौ दिन का पुराना सौ दिन का कैसे हो सकता है। छात्राओं ने पर्यावरण की सुरक्षा पर जोर दिया। प्राचार्य डा. अर्चना शर्मा ने शिविर का उद्घाटन किया। निर्णायक मंडल में डा. अनुराधा, डा. पूनमलता सिंह रहीं। थैले बनाने में लाइबा प्रथम रहीं, विदूषी चौहान, आफ्शा वाहिद, शिवानी कुमारी, बिपाशा कुंदू, रितिका वर्मा भी विजेता रहीं। एनएसएस अधिकारी डा.अमिता शर्मा, डा. श्वेता त्यागी ने सभी का धन्यवाद किया। सदर बाजार पुलिस ने रेस्टोरेंट में की चेकिंग

loksabha election banner

मेरठ,जेएनएन। रूटीन चेकिंग के नाम पर सदर बाजार थाना पुलिस ने बेगमपुल पर स्थित कई रेस्टोरेंट में चेकिंग की। इस दौरान युवकों के बैगों की भी तलाशी ली गई। मंगलवार रात सदर बाजार पुलिस ने बेगमपुल पर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान स्टार कैफे, द रोवर्स, लास वेगास और मैनचेस्टर में चेकिंग की। इस दौरान रेस्टोरेंट में मौजूद युवक-युवतियों से पूछताछ की। साथ ही युवकों के बैगों की तलाश ली। थाना प्रभारी विजय गुप्ता ने बताया कि शाम के समय कई बार लड़के-लड़की ट्यूशन छोड़कर रेस्टोरेंट आदि में आ जाते हैं। इसलिए चेकिंग की गई थी। इस दौरान रेस्टोरेंट की भी जांच की गई। वहीं, चर्चा रही कि पुलिस की चेकिंग की सूचना पहले ही लीक हो गई थी। इस दौरान रेस्टोरेंट में कुछ भी नहीं मिला। गौरतलब है कि पूर्व में भी कई बार जांच के नाम पर रेस्टोरेंट में चेकिंग की गई, लेकिन कुछ नहीं मिला।

इस चेकिंग को लेकर सवाल यह भी खड़ा हो गया है कि सदर बाजार थाना ने कब से मोरल पुलिसिंग का बीड़ा उठा लिया है। युवा अगर ट्यूशन छोड़कर रेस्तरां में आ रहे हैं, इस पर पुलिस का यह रवैया कितना जायज है। क्या इस संबंध में युवाओं के परिजनों से अब तक पुलिस ने संपर्क करने का कोई प्रयास किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.