Move to Jagran APP

होमगार्ड की वर्दी पहनकर लोगों को ठग रहा रिटायर्ड बीएसएफ जवान

बीएसएफ से सेवानिवृत्त जवान होमगार्ड की वर्दी पहनकर लोगों पर रौब गालिब कर रहा

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 02:15 AM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 02:15 AM (IST)
होमगार्ड की वर्दी पहनकर लोगों को  ठग रहा रिटायर्ड बीएसएफ जवान
होमगार्ड की वर्दी पहनकर लोगों को ठग रहा रिटायर्ड बीएसएफ जवान

मेरठ,जेएनएन। बीएसएफ से सेवानिवृत्त जवान होमगार्ड की वर्दी पहनकर लोगों पर रौब गालिब कर रहा है। वह कई लोगों को अपने जाल में फंसाकर ठगी भी कर चुका है। एक पीड़ित ने पहले कंकरखेड़ा थाने और फिर कप्तान के आफिस में शिकायत की है।

loksabha election banner

कंकरखेड़ा की सरधना रोड स्थित एक कालोनी निवासी व्यक्ति बीएसएफ से सेवानिवृत्त होने के बाद होमगार्ड की वर्दी पहनकर घूमता रहता है। वर्दी पर दो स्टार भी लगे हैं। कई लोगों से वह उनके मामले थाना स्तर से निबटवाने के नाम पर हजारों रुपये की ठगी कर चुका है। पहले तो लोगों ने समझा कि बीएसएफ से सेवानिवृत्त होने के बाद उसे आसानी से होमगार्ड में नौकरी मिल गई होगी, मगर जब उसकी असलियत पता चली तो ठगी का शिकार लोग सकते में पड़ गए। इनमें से एक पीड़ित ने थाने पहुंचकर शिकायत की, लेकिन कुछ नहीं हुआ। अब पीड़ित ने कप्तान आफिस में ठगी की शिकायत की है। पीड़ित ने पुलिस को यह भी बताया कि आरोपित शिकायत करने पर झूठे केस में फंसाने की भी धमकी देता है। थाना पुलिस का कहना है कि तहरीर मिलने पर जांच के बाद आरोपित पर कार्रवाई की जाएगी।

उधारी मांगने पर मामा को किया लहूलुहान : उधारी मांगने पर भांजे ने मामा व उसके बेटे को लहूलुहान कर दिया। लिसाड़ी गेट क्षेत्र के फतेहउल्लापुर निवासी मोमिन पुत्र रियासत के मुताबिक उन्होंने व्यापार करने के लिए अपने भांजे जाकिर कालोनी निवासी राकिब को 54 हजार रुपये उधार दिए थे। तीन माह के भीतर उसने 20 हजार रुपये लौटा दिए। बाकी रुपये लौटाने से राकिब ने मना कर दिया। जिस वजह से उनमें कहासुनी भी हो चुकी है। मंगलवार दोपहर मोमिन अपने बेटे को लेकर राकिब के पास गया था। इसी बीच उनमें बहस हो गई। आरोप है कि राकिब ने लोहे की राड मारकर मोमिन को लहूलुहान कर दिया। इंस्पेक्टर उत्तम सिंह राठौर का कहना है कि कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.