Move to Jagran APP

मनिंदरपाल पर रि. ब्रिगेडियर ने लगाए धोखाधड़ी के आरोप

रि. ब्रिगेडियर देवराज सिंह और मनिंदरपाल सिंह ने सालों पहले साझे में शुरू की थी कंपनी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 04:15 AM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 04:15 AM (IST)
मनिंदरपाल पर रि. ब्रिगेडियर ने लगाए धोखाधड़ी के आरोप
मनिंदरपाल पर रि. ब्रिगेडियर ने लगाए धोखाधड़ी के आरोप

मेरठ,जेनएएन ग्रेटर नोएडा निवासी रि. ब्रिगेडियर देवराज सिंह ने जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष मनिंदरपाल सिंह पर धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं। रि. ब्रिगेडियर ने रिपोर्ट दर्ज होने के बावजूद पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया। उधर, मनिंदरपाल ने आरोपों को खारिज किया है।

loksabha election banner

मूल रूप से बुलंदशहर निवासी रि. ब्रिगेडियर देवराज सिंह ने शनिवार को शहर के एक होटल में प्रेसवार्ता की। रि. ब्रिगेडियर ने आरोप लगाया कि मनिंदरपाल सिंह ने उनके साथ मिलकर एक कंपनी बनाई थी। इसमें दोनों 50-50 प्रतिशत के साझेदार थे। उन्होंने कंपनी में 46 लाख से अधिक रुपये लगाए। कंपनी ने प्रापर्टी संबंधित कार्य किए, लेकिन मनिंदरपाल ने उनका हिस्सा नहीं दिया। प्रकरण को लेकर वह कोर्ट भी गए और मनिंदरपाल की पत्नी सहित कई पर कोर्ट के आदेश पर 13 अगस्त को पल्लवपुरम थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। हालांकि पुलिस प्रकरण में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। रि. ब्रिगेडियर ने यह भी कहा कि उन्होंने 2019 के स्टांप पेपर पर 2013 में हुआ एक समझौता दिखाया है, जो अपने आप में बड़ा फर्जीवाड़ा है। उधर, जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन मनिंदरपाल सिंह ने इस संबंध में कहा कि सभी आरोप निराधार हैं। रि. ब्रिगेडियर का अपने साले प्रमोद से विवाद चल रहा है। कहा कि राजनीतिक कारणों से आरोप लगाए जा रहे हैं। जिस कंपनी को लेकर आरोप लगाए जा रहे हैं, वह कंपनी काफी पहले बंद हो गई और हिसाब भी हो चुका है। प्रकरण कोर्ट में होने के बाद भी इस तरह से प्रेसवार्ता करना समझ से बाहर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.