Move to Jagran APP

Operation Clean: प्रशासन को भेजी 50 शस्त्रों के निरस्तीकरण की रिपोर्ट, हिस्ट्रीशीटर एवं माफिया के करीबियों की होगी जांच

माफिया और हिस्ट्रीशीटरों पर शिकंजा कसने के लिए शस्त्र लाइसेंस पर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने अपराध में लिप्त माफिया और उनके स्वजनों के शस्त्र लाइसेंस का रिकार्ड खंगाला रही है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 11:19 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 11:19 PM (IST)
Operation Clean: प्रशासन को भेजी 50 शस्त्रों के निरस्तीकरण की रिपोर्ट, हिस्ट्रीशीटर एवं माफिया के करीबियों की होगी जांच
Operation Clean: प्रशासन को भेजी 50 शस्त्रों के निरस्तीकरण की रिपोर्ट, हिस्ट्रीशीटर एवं माफिया के करीबियों की होगी जांच

बिजनौर, जेएनएन। माफिया और हिस्ट्रीशीटरों पर शिकंजा कसने के लिए शस्त्र लाइसेंस पर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस की ओर से अपराध में लिप्त माफिया और उनके स्वजनों के शस्त्र लाइसेंस का रिकार्ड खंगाला जा रहा है। फिलहाल 50 लाइसेंस चिन्हित किए गए हैं। इनकी निरस्तीकरण की रिपोर्ट प्रशासन को भेजी दी है। इनमें कई प्रभावशाली लोग भी शामिल हैं। एक आरोपित सीएए के बवाल में भी शामिल रहा है। इस कार्रवाई के बाद आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों में हलचल है।

loksabha election banner

कई प्रभावशाली लोगों के होने की आशंका

योगी के ऑपरेशन क्लीन के तहत अपराधियों पर कार्रवाई चल रही है। जिले में भी हिस्ट्रीशीटर, माफिया और गैंगस्टर के खिलाफ भी कार्रवाई चल रही है। कई अपराधी ऐसे भी शामिल हैं, जों सफेदपोश हैं। अपराधी प्रवृत्ति के लोगों के शस्त्र लाइसेंस का रिकार्ड खंगाला जा रहा है। जिनके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। साथ में लाइसेंस भी हैं। ऐसे लाइसेंस धारक पुलिस के टारगेट पर हैं। उनके स्वजनों और करीबियों के लाइसेंस का रिकार्ड खंगाला गया है। अभी तक चिन्हित करने की कार्रवाई चल रही है। इस दौरान 50 शस्त्र लाइसेंस को चिन्हित कर उसकी निरस्तीकरण की रिपोर्ट प्रशासन को भेज दी है। जल्द ही लाइसेंस पर निरस्त होने की मुहर लग जाएगी।

कई के घरों में एक से अधिक शस्त्र लाइसेंस

अपराधियों की कमर तोडऩे के लिए इस कार्रवाई को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि कुछ अपराधी प्रवृत्ति के लोगों के घरों में एक से अधिक शस्त्र लाइसेंस है। इनमें कई प्रभावशाली लोग भी शामिल है। फिलहाल इस तरह के शस्त्र लाइसेंस के चिन्हित करने की कार्रवाई चल रही है। हालांकि कई प्रभावशाली इस कार्रवाई से बाहर बताए जा रहे हैं। एसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र ने कहा कि हिस्ट्रीशीटर और अपराधी प्रवृत्ति के लोगों के शस्त्र लाइसेंस के निरस्तीकरण की कार्रवाई चल रही है। उनके स्वजनों की भी जांच की जा रही है। अभी तक पचास से अधिक लाइसेंस के निरस्तीकरण की रिपोर्ट प्रशासन को भेजी जा चुकी है। बाकी लोगों को चिन्हित किया जा रहा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.