Move to Jagran APP

हाईवे से घर व दुकानें हटाएं, वरना होगी सख्ती

मेरठ-करनाल हाईवे का चौड़ीकरण व पुल निर्माण के विरोध के चलते मंगलवार को

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 09:15 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 09:15 PM (IST)
हाईवे से घर व दुकानें हटाएं, वरना होगी सख्ती
हाईवे से घर व दुकानें हटाएं, वरना होगी सख्ती

मेरठ,जेएनएन। मेरठ-करनाल हाईवे का चौड़ीकरण व पुल निर्माण के विरोध के चलते मंगलवार को एसडीएम और तहसीलदार ने ग्रामीणों के साथ मंगलवार को बैठक की। इस दौरान अधिकारियों ने स्पष्ट किया। ग्रामीण हाईवे से चौड़ीकरण के दायरे में आने वाले मकान व दुकानें हटा लें। वरना प्रशासन को सख्ती करनी पड़ेगी।

loksabha election banner

मेरठ-करनाल हाईवे के चौड़ीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है। लेकिन, कुछ दुकानदार व ग्रामीण मुख्य बाजार में पुल निर्माण का विरोध कर रहे हैं। पिछले सोमवार को ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल भाजपा क्षेत्रीय विधायक जितेंद्र सतवाई और एनएचएआइ के अधिकारियों से मिला था और समस्याओं से अवगत कराया था।

इसी क्रम में गांधी स्मारक इंटर कालेज में एसडीएम अमित कुमार भारतीय व तहसीलदार अवनीश त्यागी ने ग्रामीणों के साथ बैठक की। उन्होंने स्पष्ट कहा कि हाईवे के चौड़ीकरण के दायरे में आ रहे घर व दुकानें स्वयं हटा लें। अन्यथा प्रशासन तुड़वाने पर मजबूर हो जाएगा। इस मामला मंडल आयुक्त को भी अवगत करा दिया है और चौड़ीकरण के बारे में वार्ता की जाएगी। ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया कि वर्ष 2013 में नोटिस मिले थे। लेकिन, मुआवजा नहीं मिला। इसके बाद भी कोई नोटिस नहीं दिया गया। जमीन के अधिग्रहण करने से पहले एनएचएआइ को नोटिस देना चाहिए था। इस दौरान ग्रामीणों एसडीएम को ज्ञापन दिया। पूर्व प्रधान राजकुमार गुप्ता, सुधीर शर्मा, सचिन गुप्ता, बिटटू गुप्ता, तेजवीर सिंह, वेदप्रकाश, मोनू गुप्ता, पवन गिरि, मोहित गुप्ता, संजय गुप्ता, वरुण गुप्ता आदि मौजूद थे।

शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार को प्रेरणा साथियों का चयन : गांव खेड़की जदीद स्थित कम्पोजिट विद्यालय में सोमवार को प्रेरणा साथी चयन प्रक्रिया के तहत प्रबंध समिति सदस्यों व अभिभावकों की आम सभा आयोजित की गई, जिसमें चार प्रेरणा साथियों का चयन किया गया।

उक्त कम्पोजिट विद्यालय के प्रधानाध्यापक नरेंद्र कुमार ने बताया कि चयनित प्रेरणा साथी प्रवीन कुमार, अनुभव, विजय सागर, स्वाति हैं। प्रेरणा साथी अपने आसपास के छात्र-छात्राओं को फोन के माध्यम से ई-पाठशाला की सामग्री प्रतिदिन पहुंचाएंगे। हर शनिवार को क्विज में प्रतिभाग कराने का कार्य करेंगे।

चयन में सहायक अध्यापक नौशाद अहमद का विशेष योगदान रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.