Move to Jagran APP

Religious Conversion UP: बागपत में फिर लगे मतांतरण के आरोप, फोटो वायरल होने के बाद पुलिस ने शुरू की जांच

बागपत में बीते दिनों एक इमाम द्वारा मतांतरण कराने के आरोपों के अब एक राजमिस्‍त्री पर मतांतरण के आरोप लगे है। इससे संबंधित एक फोटो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। वहीं हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मामले की जांच की मांग की है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 07:30 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 07:30 PM (IST)
Religious Conversion UP: बागपत में फिर लगे मतांतरण के आरोप, फोटो वायरल होने के बाद पुलिस ने शुरू की जांच
बागपत में तांत्रिक क्रिया के बहाने एकत्र करता है युवक और युवतियों को।

बागपत, जागरण संवाददाता। बागपत जिले में मतांतरण करने के आरोपों का सिलसिला थम नहीं रहा है। यहां गांव हिलवाड़ी में एक इमाम के मतांतरण कराने के मामले के बाद अब संप्रदाय विशेष के राजमिस्त्री पर हिंदू युवक-युवतियों का इलाज के बहाने मतांतरण कराने का आरोप लगा है। हिंदू संगठन के पदाधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

एसपी दफ्तर पर पहुंचे

गुरुवार को एसपी दफ्तर पहुंचे हिंदू जागरण मंच के जिला उपाध्यक्ष सत्यवीर ठाकुर व कपिल शर्मा, नगर अध्यक्ष कपिल प्रजापति, नगर उपाध्यक्ष प्रवीण प्रजापति, बेटी बचाओ के जिला सह प्रमुख राजीव विश्वकर्मा, भूमि संरक्षण जिला संयोजक दीपक मानव, खंड संयोजक अशोक शर्मा आदि ने बताया कि कस्बा अग्रवाल मंडी टटीरी में संप्रदाय विशेष का एक व्यक्ति राजमिस्त्री है।

यह आरोप लगाया

आरोप है कि राजमिस्त्री हिंदू युवक-युवतियों को बहला-फुसलाकर इलाज और तांत्रिक क्रिया के बहाने मतांतरण कराता है। आरोपित प्रत्येक गुरुवार की शाम कस्बे में होली चौक व एक अन्य स्थान पर गद्दी लगाकर बैठता है और अपने पास 25-30 युवक-युवतियों को एकत्र कर लेता है। आरोपित लंबे समय से इलाज के बहाने नाबालिग बालक व बालिकाओं का मतांतरण करा रहा है।

इंटरनेट मीडिया फोटो वायरल

एक नाबालिग बालिका को पिछले 18 दिन से इलाज के बहाने अपने पास रखे हुए है। किशोरी का ब्रेन वाश कर रहा है, ताकि मतांतरण करा सके। आरोप है कि इंटरनेट मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रहा है। जिसमें राजमिस्त्री हिंदू युवक-युवतियों व बच्चे को नमाज पढ़ा रहा है। उन्होंने आशंका जताई कि आरोपित बड़े स्तर पर मतांतरण का कार्य कर रहा है। उन्होंने एएसपी से आरोपित राजमिस्त्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। एएसपी मनीष कुमार मिश्र का कहना है कि सीओ सिटी अनुज मिश्रा व कोतवाली प्रभारी अजय कुमार को मामले की जांच करने के निर्देश दिए गए है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

बागपत में ही इमाम पर लगा चुका है आरोप

गौरतलब है कि इसके पूर्व बड़ौत में संप्रदाय विशेष के युवक ने एक इमाम पर संप्रदाय विशेष के युवकों का हिंदू युवतियों से निकाह कराकर उनका मतांतरण कराने का आरोप लगाया गया था। हिलवाड़ी गांव निवासी साजिद ने पुलिस को बताया था कि बीती 26 अगस्त को एक इमाम उसकी परचून की दुकान पर आया और उससे कहा कि दुकान पर संप्रदाय विशेष के नवयुवक आते होंगे। उनमें से कोई ऐसा युवक देखो, जिसका हिंदू युवती से प्रेम-प्रसंग चल रहा हो, उसे उसके पास भेज दो, वह उसे रुपये देगा। निकाह कराकर युवती का मतांतरण भी करा देगा। यह मामला पुलिस के पास पहुंचने पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी। एएसपी मनीष कुमार मिश्र ने बताया था कि साजिद की शिकायत पर जांच सीओ क्राइम हरीश भदौरिया से कराई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.