Move to Jagran APP

Religious Conversion UP: बिजनौर में मध्‍य प्रदेश की युवती से जबरन निकाह कर मतांतरण का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

बिजनौर में एक मतांतरण का मामला सामने आया है। आरोप है कि एक हिंदू युवती से मुस्लिम युवक ने जबरन निकाह कर मतांतरण करा दिया गया। युवती मध्‍य प्रदेश की रहने वाली है। पुलिस ने इस मामले की जांच कर रही है।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Sun, 04 Jul 2021 04:17 PM (IST)Updated: Sun, 04 Jul 2021 04:17 PM (IST)
Religious Conversion UP: बिजनौर में मध्‍य प्रदेश की युवती से जबरन निकाह कर मतांतरण का आरोप, जांच में जुटी पुलिस
बिजनौर में युवती से जबरन निकाह करके मतांतरण।

बिजनौर, जेएनएन। जनपद के स्‍योहारा क्षेत्र में एक मतांतरण का मामला सामने आया है। जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। हिंदु संगठन भी मौके पर पहुंचकर हंगामा किया। इधर, पुलिस की आने से पहले ही युवक फरार हो गया है। आरोप है कि एक हिंदू युवती से मुस्लिम युवक ने जबरन निकाह कर मतांतरण करा दिया। युवती मध्‍य प्रदेश की रहने वाली है। इस मामले में अभी पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया है। युवक की तलाश की जा रही है। साथ ही मध्‍य प्रदेश की स्‍थानीय पुलिस को भी सूचना दे दी गई है।

loksabha election banner

मध्‍यप्रदेश के जिला शिवनी के कनिवाड़ा की रहने वाली एक युवती 22 अप्रैल को अपने घर से लापता हो गई थी। युवती के स्‍वजन ने गुमशुदगी में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद युवती की तलाश की जा रही थी। रविवार को बिजनौर के थाना स्‍योहारा में जब मंतातरण का मामला पुलिस के सामने आया तो पुलिस ने युवती से पूछताछ की। पूछताछ में युवती ने पूरी बात बताई। जिसके बाद बिजनौर पुलिस ने मध्‍यप्रदेश की स्‍थानीय पुलिस को इसकी सूचना दे दी। साथ ही युव‍ती की उसके स्‍वजन से भी बात कराई। अभी इस मामले में पुलिस जांच में जुटी है। मुस्लिम युवक मौके से फरार है।

युवती ने पुलिस को बताते हुए आरोप लगाया है कि उसका नाम बदलकर युवक ने 27 जून को निकाह किया है। वह युवती को गोमांस खिलाता था और नामाज भी पढ़ाता था। पुलिस ने बताया कि युवती की जानकारी उसके स्‍वजन को दे दी गई है। थानाध्यक्ष नरेंद्र गौड़ का कहना है कि इस मामले में युवती से पूछताछ की जा रही है। साथ ही युवक की तलाश की जा रही है। जांच पड़ताल के बाद अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। बता दें कि इस मामले में अभी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

हिंदु संगठनों ने किया हंगामा

थाना स्योहारा क्षेत्र के गांव शाहपुरखेड़ी में मतांतरण कर हिंदू युवती से निकाह करने की सूचना पर रविवार को हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। इस दौरान युवक फरार हो गया। स्योहारा क्षेत्र के गांव शाहपुरखेड़ी में रविवार सुबह हिंदू संगठन के कुछ पदाधिकारियों को सूचना मिली कि संप्रदाय विशेष के एक युवक ने मतांतरण कर एक हिंदू युवती से निकाह किया है। बताया गया है कि इस दौरान युवक मौके से फरार हो गया हंगामे की सूचना पर पुलिस वहां पहुंची और कार्यकर्ताओं को शांत किया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.