मेरठ, जेएनएन। चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े कॉलेजों में स्नातक और परास्नातक रेगुलर और प्राइवेट के परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ा दी गई है। अब 31 जनवरी तक छात्र- छात्रएं फार्म भर सकेंगे। सोमवार को छात्रों की समस्या को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह तिथि बढ़ा दी है। परीक्षा फार्म खुलने और भरने में कई तरह की शिकायत आ रही है। सोमवार को छात्र- छात्रओं की समस्याओं को देखने के बाद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने बैठक की। इसके बाद फार्म भरने की तिथि 27 जनवरी से 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी गई है। तीन फरवरी तक कॉलेजों में फार्म जमा किए जाएंगे। पांच तक विश्वविद्यालय में सत्यापन करने के बाद कॉलेज फार्म जमा कराएंगे।

मार्च में परीक्षा प्रस्तावित

विवि की वार्षिक प्रणाली के अंतर्गत स्नातक और परास्नातक मुख्य परीक्षा 2020- मुख्य परीक्षा, भूतपूर्व छात्र परीक्षा, एकल विषय, श्रेणी सुधार की परीक्षाएं मार्च 2020 में प्रस्तावित है। जिसके लिए परीक्षा फार्म भरें जा रहे हैं।

दो लाख 21 हजार फार्म भरे

सोमवार तक मेरठ और सहारनपुर मंडल में रेगुलर और प्राइवेट में दो लाख 21 हजार छात्र- छात्रओं ने परीक्षा फार्म भर दिया है। पीजी में रेगुलर से अधिक प्राइवेट के छात्रों ने परीक्षा फार्म भरा है।

प्राइवेट के फेल छात्र बैक का फार्म मत भरें

प्राइवेट के छात्र- छात्रएं अगर प्रथम वर्ष में फेल हो गए हैं, तो वह बैक फार्म भरने की जगह फ्रेश स्टूडेंट के तौर पर फार्म भर सकते हैं। प्राइवेट छात्रों के लिए बैक परीक्षा देने की सुविधा नहीं है।

फार्म भरने की ये वेबसाइट

www.ccsuweb.in

www.ccsuniversity.ac.in 

Posted By: Taruna Tayal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस