मेरठ, जेएनएन। रैपिड की राह में गड्ढा मार्केट, जीरो माइल, टैंपो स्टैंड की कई दुकानें उजड़ रहीं हैं, इनके व्यापारियों को कैंट बोर्ड बड़ी राहत देने वाला है। रैपिड से उजड़े ये बाजार अब मंगल पांडे बाजार में बसाए जाएंगे। गुरुवार को कैंट बोर्ड की बैठक में दुकानों को शिफ्ट किए जाने के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है।

रैपिड की वजह से इन दुकानों को हटाया जा रहा है। इसके बाद से व्यापारियों की ओर से कैंट बोर्ड से गुहार की गई थी। इनमें से कुछ दुकान तहबाजारी देते हैं। कैंट बोर्ड ने गड्ढा मार्केट की 51, कैंट फंड की एक, शास्त्री की मूर्ति के पास की आठ, जीरो माइल टैंपो स्टैंड के पास की तीन, जीरो माइल की दो दुकानों को आबूलेन स्थित अमृत होटल के पीछे मंगल पांडे बाजार में शिफ्ट कर सकता है। इसके लिए दुकानदारों को दो हजार रुपये शिफ्ट का चार्ज देना होगा। साथ ही अगर कोई अनाधिकृत दुकान है तो उसे चार से पांच लाख रुपये देने होंगे। इसके अलावा जो जगह आवंटित की जा रही है, उसके लिए आठ रुपये प्रति वर्ग फीट के हिसाब से तहबाजारी देना होगा। मंगल पांडे बाजार में कुल 80 फड़ बनाए गए हैं। जहां सभी शिफ्ट हो सकते हैं।

करनावल से आज निकलने वाली परेड स्थगित : भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता बुधवार को करनावल से खाना ले कर ट्रैक्टर- ट्राली से एक जत्थे के साथ दिल्ली-गाजीपुर बार्डर पर पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर-ट्राली से राजपथ पर परेड के लिए तैयार होने की बात कही। वहीं, 21 को करनावल, खिवाई, ईकड़ी, पाथौली रोड होते हुए मेरठ कलक्ट्रेट तक जाने वाली परेड स्थगित कर दी गई है। जिला महासचिव राजकुमार करनावल के आवास पर बुधवार को हुई बैठक में जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी, तहसील अध्यक्ष अशफाक प्रधान जैनपुर ने भाग लिया। मनोज ने बताया कि 21 जनवरी को जिले के सभी मुख्य कार्यकर्ता राकेश टिकैत के साथ बैठक में शामिल होंगे इसलिए रिहर्सल परेड स्थगित कर दी गई है। राजकुमार करनावल ने अपील की कि किसान ज्यादा से ज्यादा संख्या में 26 जनवरी को अपने ट्रैक्टर ट्राली लेकर गाजीपुर बार्डर की तरफ कूच करें। सलीम प्रधान, अमीन प्रधान, इब्ने सऊद, चौधरी मुजम्मिल, रहीस खान आदि उपस्थित रहे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021