मेरठ, जेएनएन। इस बार बच्चों की फैदर वाली राखी, ओम और गायत्री मंत्र वाली के अलावा भाभी के लिए मंगलसूत्र वाली राखी बाजार में छाईं हुई हैं। बच्चे अपने नाम वाली राखी भी काफी पसंद कर रहे हैं। इन राखियों की कीमत 50 रुपये से दो सौ रुपये तक है। राखी को लेकर बाजारों में खासा क्रेज देखा जा रहा है।

भाभी के लिए मंगलसूत्र और भाई की राखी में स्टोन

सदर राखी विक्रेता गोलू का कहना है कि इस बार लुंबा राखी की जगह भाभी के लिए खास मंगलसूत्र वाली राखी आई है। यह नीले, पीले, लाल, परपल और पिंक कलर में है। इसमें मंगलसूत्र की तरह ही काले मोती की चेन लगी है। यह बिल्कुल हाथ में पहने जाने वाले मंगलसूत्र के लुक में है। वहीं इससे मैच करती भाई की राखी में स्टोन लगे हुए है। इनकी कीमत दो सौ रुपये से तीन सौ रुपये तक है।

बच्चों के लिए खास है फैदर राखी

काफी समय पहले बच्चों के लिए फैदर वाली राखी का चलन था। यह राखी काफी मुलायम होती है और छोटे बच्चों के लिए ठीक रहती है। सेंट्रल मार्किट राखी विक्रेता संजय कुमार का कहना है कि इस बार बच्चों के लिए लोग लाइट और म्यूजिक वाली राखी की जगह नाम और फैदर वाली राखी लेना ही पसंद कर रहे हैं। ओम वाली राखी, गायत्री मंत्र वाली राखी और देवी देवताओं वाली राखी की भी डिमांड है। इनकी कीमत 50 से 150 रुपये तक है।

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस