Move to Jagran APP

राकेश टिकैत की 383 दिन बाद घर वापसी, जानें क्या हो रहीं मुजफ्फरनगर में तैयारियां

चौ. नरेश टिकैत ने बताया कि मंगलवार को सिसौली में एक पंचायत हुई। पंचायत में राकेश टिकैत के स्वागत की रूपरेखा तैयार की गई। भाकियू कार्यकर्ताओं के अनुसार 15 दिसंबर को चौ. नरेश टिकैत का जन्मदिन भी है। ऐसे में राकेश टिकैत के स्वागत में चार चांद और लग जाएंगे।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Tue, 14 Dec 2021 10:56 PM (IST)Updated: Wed, 15 Dec 2021 12:41 AM (IST)
राकेश टिकैत की 383 दिन बाद घर वापसी, जानें क्या हो रहीं मुजफ्फरनगर में तैयारियां
राकेश टिकैत की 383 दिन बाद घर वापसी के स्‍वागत में सजा सिसौली का किसान भवन

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। किसान आंदोलन की सफलता के बाद भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत 383 दिन बाद बुधवार को घर वापसी कर सिसौली पहुंचेंगे। उनके स्वागत के लिए सिसौली को रंग-बिरंगी लाइटों से सजा दिया गया है। भाकियू अध्यक्ष चौ. नरेश टिकैत ने भी सिसौली में एक पंचायत कर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की। चौ. राकेश टिकैत पहले खाप मुख्यालय सौरम की चौपाल, उसके बाद हड़ौली और फिर सिसौली पहुंचेंगे।

loksabha election banner

कानून वापस होने पर ही घर वापसी का लिया था प्रण

कृषि कानूनों के विरोध को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर चौ. राकेश टिकैत गाजीपुर बार्डर पर किसानों के साथ एक साल से अधिक समय से आंदोलन कर रहे थे। उन्होंने प्रण लिया था कि कानून वापस होने पर ही वह घर वापसी करेंगे। आंदोलन के चलते वह मुजफ्फरनगर में पंचायत में आए, लेकिन घर नहीं गए। अब केंद्र सरकार ने कृषि कानून वापस ले लिए हैं।

यह रहेगा कार्यक्रम

भाकियू प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि राकेश टिकैत 383 दिन बाद बुधवार को गाजीपुर बार्डर से सुबह नौ बजे प्रस्थान करेंगे। वह मोदीनगर, मेरठ, दौराला टोल प्लाजा, मंसूरपुर होते हुए सौरम की ऐतिहासिक चौपाल पर पहुंचेंगे। इसके बाद वह हड़ौली में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। हड़ौली से चलकर वह सिसौली में किसान भवन पर पहुंचेंगे।

किसान भवन को सजाया, बन रहे लड्डू

राकेश टिकैत के स्वागत के लिए सिसौली में किसान भवन को रंग बिरंगी लाइटों, फूलमालाओं से सजाया गया है। उनके आगमन की तैयारियों में भटटियां चल रही हैं, लड्डू बन रहे हैं। बड़ी संख्या में किसान सिसौली पहुंचेंगे। किसान गाजियाबाद के दुहाई से स्वागत की तैयारी में जुटे है। गाजीपुर से सिसौली तक सैकड़ों जगह स्वागत व भंडारों का आयोजन होगा। इसके लिए तैयारी पूरी हो चुकी है।

15 दिसंबर को है चौ. नरेश टिकैत का जन्म दिन

भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ. नरेश टिकैत ने बताया कि मंगलवार को सिसौली में एक पंचायत हुई। पंचायत में राकेश टिकैत के स्वागत की तैयारियों की रूपरेखा तैयार की गई। बताया गया कि 15 दिसंबर को चौ. नरेश टिकैत का जन्म दिन भी है। ऐसे में राकेश टिकैत के स्वागत में चार चांद और लग जाएंगे। बड़ी संख्या में किसान स्वागत समारोह में शामिल होंगे। किसान इस अवसर को ऐतिहासिक बनाना चाहते हैं। इसके लिए सर्व खाप मुख्यालय सौरम व भाकियू मुख्यालय सिसौली में बड़े पैमाने पर तैयारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.