Move to Jagran APP

कांवड़ियों पर शिव की कृपा बनकर बरसी बारिश

गुरुवार को बरसात कांवड़ियों पर शिव की कृपा बनकर बरसी। पिछले दो-तीन दिनों में गर्मी बढ़ने से कांवड़िये परेशान थे। बारिश से तापमान तो कम हुआ ही उमस से भी राहत मिली और मौसम खुशगवार हो गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 04:00 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jul 2019 06:27 AM (IST)
कांवड़ियों पर शिव की कृपा बनकर बरसी बारिश
कांवड़ियों पर शिव की कृपा बनकर बरसी बारिश

मेरठ, जेएनएन : गुरुवार को बरसात कांवड़ियों पर शिव की कृपा बनकर बरसी। पिछले दो-तीन दिनों में गर्मी बढ़ने से कांवड़िये परेशान थे। बारिश से तापमान तो कम हुआ ही, उमस से भी राहत मिली और मौसम खुशगवार हो गया। इससे कांवडिय़ों के कदम तेजी से मंजिल की ओर बढ़ने लगे। विशाल कांवड़ लेकर बम-भोले और बम-बम के जयघोष के साथ कांवड़िये मोदीपुरम क्षेत्र से गुजरे। बारिश की वजह से हाईवे पर कई जगह जलभराव और कीचड़ भी हो गया। इसके चलते कांवड़ियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। कई कांवड़ सेवा शिविरों में भी पानी भर गया। शिविर आयोजकों को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी।

loksabha election banner

----------

विशाल और आकर्षक कांवड़ लाने की होड़

-हाईवे पर अब एक से बढ़कर एक आकर्षक और विशाल कांवड़ दिखाई देने लगी हैं। कांवड़ियों के जत्थे इनके साथ शिवभक्त मंजिल की ओर बढ़ रहे हैं। जब डीजे पर बजते भक्ति गीतों पर कांवड़िये थिरकते हैं श्रद्धालु भी खुद को रोक नहीं पाते। शिव भक्तों में बड़ी और आकर्षक कांवड़ लाने की होड़ सी लगी है। गुरुवार को राजस्थान के तिजारा से रवि, सुंदर, मनोज, कृष्ण, सुभाष आदि, दिल्ली के महरौली निवासी अनिल, विजय, अजय, मनोज, राजेश आदि, अलवर के मोहित, दीपक, संजय, राकेश, परमेंद्र आदि कई शिव भक्त विशाल कांवड़ लेकर हाईवे से गुजरे। इन्हें देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ हाईवे पर उमड़ी।

बारिश थमने पर निकला कांवड़ियों का रेला तो हाईवे जाम

- तेज बारिश में ज्यादातर कांवडि़ये सेवा शिविरों में रुककर विश्राम करने लगे। बारिश थमी तो कांवड़ियों का रेला हाईवे पर निकल पड़ा। इससे हाईवे पर जाम लग गया। पल्लवपुरम फेज-1 के कट पर जाम खुलवाने के लिए पुलिसर्किमयों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। कई वाहन हाईवे के बीच में फंस गए। इससे कांवड़ियों को परेशानी हुई। अभी भी हाईवे के दोनों साइड वाहन दौड़ रहे हैं। इससे हादसे की आशंका बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.