मेरठ,जेएनएन। पुलिस का आपरेशन सोतीगंज क्लीन जारी है। सोमवार को एएसपी सूरज राय के नेतृत्व में सोतीगंज में 12 कबाड़ियों की दुकानों और गोदामों पर छापा मारा गया। पुलिस ने चार पहिया वाहनों के चार इंजन और एक हेड तथा दोपहिया वाहनों के 12 इंजन बरामद किए। ज्यादातर इंजनों के नंबर ग्लाइडर से घिसे हुए थे। माना जा रहा है कि यह इंजन चोरी के वाहनों के होंगे। हालांकि छापे से पहले ही कबाड़ी फरार हो गए।

चार दिन पहले पुलिस ने 10 कबाड़ियों के गोदामों से करोड़ों का सामान बरामद किया था। अभी 13 कबाड़ी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। सोमवार को फिर एएसपी सूरज राय ने सदर बाजार पुलिस के साथ सलाउद्दीन, उसके भाई इमरान और राजा की दुकान और गोदाम पर छापा मारकर कार के चार इंजन और एक हेड बरामद किया। उसके बाद पुलिस की टीम ने चोरी की बाइक का कटान करने वाले जुनैद, तालिब, इमरान, कारू और इमू की दुकानों और हवेली के अंदर बनाए गए गोदाम पर छापा मारा। यहा से बाइक के 12 इंजन और अन्य उपकरण बरामद हुए। पुलिस ने कुछ अन्य स्थानों के कबाड़ियों के गोदाम और दुकान पर भी छापा मारा। इंस्पेक्टर बिजेंद्र राणा ने बताया कि अन्य कबाड़ियों के गोदाम और दुकान में वाहनों के उपकरण नहीं मिले हैं। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा कि सोतीगंज पर छापे की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। कबाड़ियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। हर बार कबाड़ी भाग कैसे जाते हैं?

सदर बाजार पुलिस सोतीगंज में छापामारी का दावा कर रही है। हैरत की बात है कि पुलिस की छापामारी से पहले ही कबाड़ी दुकान और गोदाम छोड़कर भाग जाते हैं। चार दिन पहले भी 12 में सिर्फ तीन कबाड़ी पकड़े गए थे। रविवार को भी 12 कबाड़ियों के यहा छापा डाला गया। एक भी कबाड़ी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा। इंस्पेक्टर बिजेंद्र राणा का दावा है कि सभी कबाड़ियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। वाछित होने के बाद सभी की गिरफ्तारी भी की जाएगी। 'सदर थाना भ्रष्टाचार मुक्त है'

मेरठ : सदर बाजार थाना प्रभारी बिजेंद्र राणा की तरफ से एक संदेश इंटरनेट मीडिया पर साझा किया गया है। संदेश में इंस्पेक्टर ने दावा किया है कि उनका थाना भ्रष्टाचार से मुक्त है। दलालों के चंगुल में कोई पीड़ित न आए। कोई भी समस्या है तो सीधे इंस्पेक्टर से साझा करें। साथ ही उन्होंने अपील की है कि उनके क्षेत्र में कहीं भी अनैतिक कार्य हो रहा है तो उसकी जानकारी उनके सीयूजी नंबर पर दे सकते हैं। सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी। इस संदेश पर इंस्पेक्टर ने कप्तान प्रभाकर चौधरी और अपना फोटो भी लगाया है। इंस्पेक्टर का कहना है कि पुलिस की जानकारी में सदर बाजार थाना क्षेत्र में हो रहे अनैतिक कार्यो को बंद करा दिया है। उसके बाद भी कोई हो रहा है तो उस पर भी कार्रवाई करेंगे।

Edited By: Jagran