Move to Jagran APP

जीवेश और कीर्ति ने जीता क्विज

मेरठ : एमआइईटी के छात्रों ने फेसबुक की ओर से आयोजित स्कूल आफ इनोवेशन इंडिया प्रतिया

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Aug 2018 04:00 AM (IST)Updated: Sun, 05 Aug 2018 04:00 AM (IST)
जीवेश और कीर्ति ने जीता क्विज
जीवेश और कीर्ति ने जीता क्विज

मेरठ : एमआइईटी के छात्रों ने फेसबुक की ओर से आयोजित स्कूल आफ इनोवेशन इंडिया प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा दिखाई है। प्रतियोगिता में देशभर से 1151 टीमों ने हिस्सा लिया था। इसमें कंप्यूटर साइंस के जीवेश पिपलानी और कीर्ति गोयल की टीम ने चौथा स्थान हासिल किया है।

prime article banner

प्रतियोगिता में चौथे स्थान पर रहे इन प्रतिभागियों ने बताया कि फेसबुक ने एक थ्रीडी एप्लीकेशन में दो टास्क दिया था। इसके बाद तीसरा टास्क कोडिंग से पूरा करना था। तीन टास्क पूरा करने के बाद प्रतियोगिता के लिए चुना गया। इसके बाद छात्रों ने थ्रीडी कार रेसिंग गेम कोडिंग करते हुए गेम तैयार किया। फेसबुक ने छात्रों का इंटरव्यू भी लिया। संस्थान के चेयरमैन विष्णु शरण, वाइस चेयरमैन पुनीत अग्रवाल, डायरेक्टर जनरल जेएम गर्ग, निदेशक डॉ मयंक गर्ग और एचओडी प्रदीप पंत ने छात्रों की इस उपलब्धि पर बधाई दी।

एमएस व एमएस एकेडमी ने जीते अपने मैच

मेरठ : करन क्रिकेट एकेडमी की आठवीं वर्षगांठ पर शनिवार को क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज हुआ। अंडर - सात से अंडर-11 साल के आयु वर्ग का पहला मैच एसएम पिंटू क्रिकेट एकेडमी और अमेरिकन क्रिकेट एकेडमी के बीच हुआ। एसएम ने अमेरिकन को तीन विकेट से पराजित कर प्रतियोगिता में बढ़त ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.5 ओवर में 135 रन पर पूरी टीम आउट हो गई। आदित्य ने 40 व मुशीर ने ने 22 रन बनाए। गेंदबाजी में मुनीर ने सात विकेट लिया। जवाबी पारी में एसएम एकेडमी ने 18.2 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाकर मैच जीत लिया। मुनीर ने 44 रन बनाया। निर्भय व राजिम ने दो-दो विकेट लिए। दूसरा मैच अंडर-12 से अंडर-14 साल के बीच हुआ। एसएस क्रिकेट एकेडमी ने नीलकंठ को 30 रनों से हराकर बढ़त ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए एसएस एकेडमी ने 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। ोहन ने 45 और शिवा ने 32 रन बनाया। अभिषेक ने छह विकेट लिए। जवाबी पारी में नीलकंठ टीम 19 ओवर में 134 पर आउट हो गई। आदित्य ने 36 रन बनाए। कुणाल व निखिल 29-29 रन बनाए। इस अवसर पर स्कूल की चेयरमैन निर्मल सिंह ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। क्रिकेट कोच अतहर अली ने बताया कि रविवार को दोनों वर्ग में एक-एक मैच खेला जाएगा। प्रतियोगिता का समापन 12 अगस्त को होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.