Move to Jagran APP

भैया दूज पर ध्वस्त हुए इंतजाम, शहर रहा जाम

मेरठ: भैयादूज पर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई। पुलिस ने इंतजाम तो बहुत किए थे लेकिन सब बेकार साबित हुए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 04:00 AM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 04:00 AM (IST)
भैया दूज पर ध्वस्त हुए इंतजाम, शहर रहा जाम
भैया दूज पर ध्वस्त हुए इंतजाम, शहर रहा जाम

मेरठ: भैयादूज पर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई। पुलिस ने इंतजाम तो बहुत किए थे, लेकिन भीड़ और अतिक्रमण के कारण अफसरों के तमाम दावे औंधे मुंह गिर गए। सुबह से दोपहर तक यातायात सरपट दौड़ता रहा, लेकिन दोपहर के बाद स्थिति गड़बड़ाती चली गई। भैंसाली डिपो के बाहर तो पुलिस को टेंपो चालकों पर लाठियां फटकारनी पड़ी।

loksabha election banner

यातायात पुलिस ने धनतेरस से लेकर भैयादूज तक जाम नहीं लगने देने के लिए मजबूत प्लान बनाया था, जिसके तहत शहर में 'एल शेप' (एल ब्लॉक तिराहा से बेगमपुल और बेगमपुल से बागपत अड्डा) रूट और माल रोड पर फोकस किया गया। शहरभर में 33 प्रेशर प्वाइंट पर ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी लगाई गई थी। खराब वाहन जाम का कारण न बनें, इसके लिए क्रेनों को भी मूवमेंट पर रखा गया। बावजूद इसके, शहर में कई जगहों पर भीषण जाम रहा। हालांकि, कई जगहों पर यातायात व्यवस्था सुदृढ़ भी रही। इन स्थानों पर झेलना पड़ा जाम

दोपहर बाद दिल्ली रोड पर टीपीनगर कट, फुटबाल चौक, मेट्रो प्लाजा, रेलवे रोड, केसरगंज, सोतीगंज, घंटाघर के अलावा माल रोड, जीरो माइल और बेगमपुल पर भीषण जाम रहा। कमिश्नरी चौराहे पर तो स्थिति सबसे अधिक खराब रही। हापुड़ अड्डा और भूमिया का पुल पर भी लोगों ने कई बार जाम झेला। भैंसाली डिपो के बाहर टेंपो चालकों के कारण जाम लगा रहा। ट्रैफिक पुलिस ने लाठियां फटकार कर चालकों को दौड़ा लिया। भीड़ व अतिक्रमण ने छुड़ाए खाकी के पसीने

शहर को जाम मुक्त करने के लिए भैया दूज पर ट्रैफिक पुलिस के मजबूत बंदोबस्त थे, परंतु अत्याधिक भीड़ और सड़कों पर अतिक्रमण के कारण पुलिस के भी पसीने छूट गए। सड़कों पर दोपहर बाद बेतहाशा भीड़ उमड़ पड़ी। पुलिस उसे कंट्रोल करने में लगी रही, लेकिन अतिक्रमण के कारण सड़कें कई जगह बेहद संकरी हो गई है, जो जाम की मुख्य वजह रहा। नगर निगम ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। यदि निगम अतिक्रमण करने वालों पर शिकंजा कस देता तो लोगों को परेशानी नहीं झेलनी पड़ती।

इन्होंने कहा--

शहर में कहीं जाम नहीं रहा है। कई जगह रफ्तार धीमी हुई तो उसकी वजह अतिक्रमण रहा। ट्रैफिक पुलिस दिनभर व्यवस्था बनाने में जुटी रही।

-संजीव कुमार बाजपेयी, ट्रैफिक एसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.