Move to Jagran APP

खाली हुए एटीएम, दोपहर तक परेशान लोग इधर-उधर घूमते रहे

कैशलेस खरीदारी के बढ़ते चलन के बीच मंगलवार को लोग कैश को लेकर परेशान दिखे। दीपावली की खरीदारी में लोगों ने जमकर खर्च किया। वहीं कैश लेने के लिए लोगों ने एटीएम का रूख किया तो वे खाली मिले।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Nov 2018 12:00 PM (IST)Updated: Wed, 07 Nov 2018 12:00 PM (IST)
खाली हुए एटीएम, दोपहर तक परेशान लोग इधर-उधर घूमते रहे
खाली हुए एटीएम, दोपहर तक परेशान लोग इधर-उधर घूमते रहे

मेरठ । कैशलेस खरीदारी के बढ़ते चलन के बीच मंगलवार को लोग कैश को लेकर परेशान दिखे। दीपावली की खरीदारी में लोगों ने जमकर खर्च किया। वहीं कैश लेने के लिए लोगों ने एटीएम का रूख किया तो वे खाली मिले। हालांकि दोपहर बाद खाली हुए एटीएम में कैश भर दिया गया।

loksabha election banner

बैंकों की लगातार पांच दिन छुट्टी है। अब बैंक 12 नवंबर को खुलेंगे। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से निर्देश हैं कि बैंक छुट्टी में भी एटीएम को कैशलेस नहीं होने देंगे। इसके लिए बैंकों ने एटीएम में कैश डालने वाली एजेंसी को एलर्ट कर दिया है। सोमवार को धनतेरस की खरीदारी के चलते शहर के अधिकांश एटीएम मंगलवार को खाली हो गए। दिल्ली रोड, बेगमपुल, गढ़ रोड पर यूनियन बैंक, पीएनबी, सेंट्रल बैंक, विजया बैंक, एसबीआइ आदि बैंकों के एटीएम दोपहर तक कैशलेस हो गए। लोग एक एटीएम से दूसरे एटीएम पर चक्कर काटते दिखे। एटीएम में पैसे मिलने की सूचना कई लोग वाट्सएप पर साझा भी करते दिखे। दोपहर बाद सभी बैंकों के एटीएम में कैश डालने के बाद स्थित सामान्य हुई।

नहीं रहेगी कैश की किल्लत

एसबीआइ कैंट के सहायक महाप्रबंधक संजय सिंह ने बताया कि शहर में एसबीआइ के 52 एटीएम हैं। छुट्टी के बाद भी किसी भी एटीएम में कैश की किल्लत नहीं रहेगी। कैश सप्लाई करने वाली एजेंसी को इसके लिए आरबीआइ से निर्देश है।

नौ की रात बंद रहेगी आरक्षण सेवा

जासं, मेरठ : तकनीकि कारणों से नौ नवंबर की रात 11.45 से रात 1.40 तक दिल्ली डिवीजन में रेलवे पैसेंजर रिवजर्वेशन सिस्टम बंद रहेगा। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि इस दौरान आरक्षण कार्य, इंटरनेट बुकिंग, 139 सेवा बंद रहेगी।

संगम पांच घंटे लेट

दीपावली के पर्व पर भी ट्रेनें घंटो लेट हो रही हैं। मंगलवार को संगम पांच घंटे और नौचंदी 1.20 घंटे विलंब से सिटी स्टेशन पहुंची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.