Move to Jagran APP

जनप्रतिनिधि तीन महीने में एक बार करेंगे बिजली योजनाओं की समीक्षा

उर्जा निगम की योजनाओं को प्रभावी बनाने उनके सफल क्रियान्वयन और अनुश्रवण के लिए जिला स्तर पर जिला विद्युत अनुश्रवण समिति का गठन किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 10:04 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 10:04 PM (IST)
जनप्रतिनिधि तीन महीने में एक बार करेंगे बिजली योजनाओं की समीक्षा
जनप्रतिनिधि तीन महीने में एक बार करेंगे बिजली योजनाओं की समीक्षा

मेरठ, जेएनएन। उर्जा निगम की योजनाओं को प्रभावी बनाने, उनके सफल क्रियान्वयन और अनुश्रवण के लिए जिला स्तर पर जिला विद्युत अनुश्रवण समिति का गठन किया गया है। इसके सदस्य सांसद, विधायक, राज्यसभा व विधान परिषद सदस्य होंगे। यह समिति तीन महीने में एक बार उर्जा निगम की योजनाओं व कार्यो की समीक्षा करेगी।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन अरविद कुमार ने इस संबंध में पीवीवीएनएल के प्रबंध निदेशक को आदेश जारी किया है। समिति में अधीक्षण अभियंता वितरण संयोजक होंगे। चेयरमैन ने यह भी कहा है कि अगर जिले में एक से अधिक वितरण मंडल हैं तो डिस्काम के प्रबंध निदेशक नोडल संयोजक नामित करेंगे। चेयरमैन ने निर्देश दिया है कि समिति की बैठक हर तीन माह के अंतराल में एक बार होगी। समिति बिजली व्यवस्थाओं में सुधार के लिए जो भी सुझाव देगी उसे बिजली अधिकारियों को अमल में लाना होगा। समिति की बैठक में अधिकारियों की मौजूदगी अनिवार्य होगी।

सांझी प्रतियोगिता में विजय विजयी : पर्यावरण एवं स्वच्छता क्लब की ओर से ग्रामीण लोक कला को प्रोत्साहित करने के लिए शनिवार को साझी सजाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों और महिलाओं ने आकर्षक सांझी तैयार की। प्रतियोगिता में विजय पुंडीर प्रथम, मेघा दूसरे और नीतू तोमर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। सर्वश्रेष्ठ सांझी का निर्णय मेरठ कालेज शिक्षा विभाग की एसोसिएट प्रो. डा. मंजू गुप्ता ने किया। इस दौरान क्लब निदेशक आयुष गोयल और पीयूष गोयल भी उपस्थित रहे।-जासं

महाराज अग्रसेन के सिद्धांतों पर चलने का संकल्प : वैश्य समाज महिला की ओर से शनिवार से प्राचीन सरस्वती मंदिर में अग्रसेन महाराज की जयंती मनाई गई। वैश्य समाज के लोगों ने महाराजा अग्रसेन के आदर्श सिद्धातों का अनुसरण करने का संकल्प लिया। पुरुषोत्तम मास में वैश्य समाज के सदस्यों ने दीपदान भी किया। इस दौरान अध्यक्ष शालिनी अग्रवाल ममता अग्रवाल, नेहा गोयल, नीरा मित्तल, महाराजा अग्रसेन समिति के अध्यक्ष मयंक सिंघल और आशीष अग्रवाल भी उपस्थित रहे। -जासं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.