Move to Jagran APP

Protest In Meerut: कश्मीर में गैर मुस्लिमों की हत्‍या पर विहिप और बजरंग दल में जबरदस्‍त आक्रोश, पाकिस्‍तान का पुतला फूंका

Protest In Meerut जम्मू-कश्मीर में नौ गैर मुस्लिमों की निर्मम हत्या के विरोध में शनिवार को मेरठ में भी हिंदू संगठनों में जबरदस्‍त आक्रोश दिखा। पाकिस्‍तान और आतंकियों का पुतला फूंका गया। साथ ही सरकार से इस मामले में कार्रवाई का अनुरोध किया गया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 03:50 PM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 08:09 PM (IST)
Protest In Meerut: कश्मीर में गैर मुस्लिमों की हत्‍या पर विहिप और बजरंग दल में जबरदस्‍त आक्रोश, पाकिस्‍तान का पुतला फूंका
जम्मू-कश्मीर में हत्‍याओं के विरोध में मेरठ में भी प्रदर्शन किया गया।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Protest In Meerut कश्मीर में गैर मुस्लिमों को मार रहे आतंकियों के खिलाफ शनिवार को विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल मेरठ महानगर ने आक्रोश व्यक्त किया। गांधी आश्रम चौराहे पर विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल मेरठ महानगर ने जम्मू-कश्मीर में हुई नौ गैर मुस्लिमों की निर्मम हत्या के विरोध में पाकिस्तान के झंडे को फूंका। इस दौरान पदाधिकारियों ने आतंकवाद और उसके संरक्षण देने वाले देश पाकिस्तान के खिलाफ जमकर हमला बोला।

loksabha election banner

90 के दशक जैसा हालात

हिंदुओं के सम्मान में विहिप मैदान में जैसे नारे लगाकर आतंकियों को चेताया। इस दौरान विहिप पदाधिकारियों ने कहा कि जिस प्रकार विगत कुछ दिनों में जम्मू कश्मीर में हिंदू समुदाय के नौ लोगों का नाम पूछ-पूछ कर निर्मम हत्या की गयी,ये किसी भी सभ्य समाज में स्वीकार नहीं है। जम्मू कश्मीर में एक बार पुनः 90 के दशक जैसा लोगों में उन्माद जेहादी प्रवृति दिखाई दे रही है। इसी के परिणाम स्वरूप समाज के लोगों की लगातार निर्मम हत्याएं की जा रही है। ऐसा प्रतीत होता है यह सब सीमा पार से पाकिस्तान द्वारा प्रेरित आतंकवादी संगठनों द्वारा किया जा रहा है। क्योंकि जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35A के हटने के बाद एवं अब अफगानिस्तान में तालिबानी तानाशाही के कारण आतंकवादी घटनाओं में एकाएक वृद्धि हुई है।

विहिप खड़ा है साथ

इस प्रकार की घटनाएँ उस इस्लामिक आतंकवाद की याद दिलाती है जो हिन्दू समाज ने 1990 में झेला था, लेकिन याद रहे आज समूचा हिन्दू समाज जाग्रत है इसलिए इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावर्ती बिल्कुल भी स्वीकार्य नही है। विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल कश्मीर के हिंदू समाज के साथ कंधे से कंधा मिलाकर पूरी शक्ति से खड़ा है।

सरकार से अनुरोध

विश्व हिंदू परिषद महानगर मंत्री निमेश वसिष्ठ ने कहा भारत सरकार से भी आग्रह है घाटी में रहने वाले समस्त हिंदू समाज की सुरक्षा व्यवस्था के लिए आवश्यक कदम उठाए और शीघ्र घाटी से विस्थापित लोगों की पुनः वहाँ रहने की उचित व्यवस्था की जाए। जिससे कश्मीर में रह रहे हिंदू समाज का मनोबल बढ़े।

ये रहे मौजूद

इस दौरान विहिप के प्रांत सह मंत्री राजकुमार डूंगर, निमेश वशिष्ठ महानगर मंत्री, गौरव प्रताप महानगर संगठन मंत्री, दीपक त्यागी महानगर संयोजक, अवनीत बंसल महानगर समरसता प्रमुख, हिमांशु शर्मा महानगर छात्र प्रमुख, बंटी बजरंगी महानगर सह संयोजक, पवन कश्यप महानगर सह मंत्री, मानव चौहान महानगर सह मंत्री, बिजेन्दर राणा महानगर गौरक्षा प्रमुख, अर्जुन सैनी विभाग अखाड़ा प्रमुख, राजीव गर्ग प्रांत कोषाध्यक्ष समेत अन्य काफी संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.