Move to Jagran APP

Coronafear: टला विश्व का सबसे ऊंचा ध्वज फहराने का कार्यक्रम Meerut News

मेरठ में कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने सख्‍त कदम उठा रही है। इस दौरान उसने विश्‍व का सबसे ऊंचा ध्‍वज फहराने का कार्यक्रम स्‍थगित कर दिया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 12:18 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 12:18 PM (IST)
Coronafear: टला विश्व का सबसे ऊंचा ध्वज फहराने का कार्यक्रम Meerut News
Coronafear: टला विश्व का सबसे ऊंचा ध्वज फहराने का कार्यक्रम Meerut News

मेरठ, जेएनएन। श्री परमधाम अरिहंतपुरम आश्रम में 16 मार्च को होने वाले विशाल कार्यक्रम को कोरोना के खौफ की वजह से रद्द करना पड़ा। इस कार्यक्रम में एक लाख से भी अधिक लोगों के पहुंचने की उम्मीद थी। शनिवार को आश्रम पहुंचे केंद्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान ने कहा कि अब यह कार्यक्रम कोरोना वायरस की वजह से फिलहाल टाला जा रहा है।

loksabha election banner

आश्रम के मीडिया प्रभारी सतीश ने दावा किया आश्रम में विश्व का सबसे ऊंचा राष्ट्रध्वज को फहराया जाना है, जिसका कार्यक्रम 16 मार्च को था। यह कार्यक्रम होता तो इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाता। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जो व्यक्ति खांसी और जूकाम की बीमारी से ग्रस्त हैं, सबसे पहले उनको मास्क की जरूरत है। उसके बाद ऐसे व्यक्ति से करीब दो मीटर की दूरी बनाकर बात करें। कोशिश करें कि हाथ मिलाने की बजाय हाथ जोड़कर अभिवादन करें।

संघ का मेरठ और सहारनपुर मंडल का होली मिलन रद्द

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (शर्मा गुट) का मेरठ एवं सहारनपुर मंडल का रविवार को होने वाला होली मिलन समारोह भी कोरोना वायरस के चलते रद कर दिया गया है। उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ की ओर से रविवार को गढ़ रोड स्थित शांता स्मारक कन्या इंटर कालेज मेरठ में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया था। जिलाध्यक्ष राजेश कुमार त्यागी व जिला मंत्री महेशचंद शर्मा ने बताया कि समारोह में मेरठ व सहारनपुर मंडल के सभी जिलों से सात सौ से अधिक शिक्षक-शिक्षिकाओं को आमंत्रित किया गया था। संघ पदाधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते सरकारी आदेशों के अनुपालन में यह आयोजन रद किया गया है।

आगे बढ़ाएं कापी मूल्यांकन

राजकीय शिक्षक संघ ने 16 मार्च से शुरू होने वाले यूपी बोर्ड कापी मूल्यांकन को स्थगित कर आगे बढ़ाए जाने की मांग की है। संघ के प्रांतीय अध्यक्ष सुनील भड़ाना ने शनिवार को इस बारे में प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला से फोन पर बात की। उन्होंने कहा कि परीक्षकों को भी सुरक्षित रखने के लिए फिलहाल मूल्यांकन को स्थगित किया जाए। प्रमुख सचिव ने मांग पर विचार करने का आश्वासन दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.