मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और कालेजों में संचालित प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षा की तिथि 17 फरवरी से तय है। विवि की ओर से अभी इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। प्रोफेशनल कोर्स में बीबीए, बीसीए, बीएएलएलबी, बीकाम, बीजेएमसी, बीवाक, बीएससी कंप्यूटर साइंस, बीएससी होम साइंस क्लीनिकल न्यूट्रीशन, बीपीइएस, बीएससी ज्वेलरी डिजाइन, बीलिब, एमजेएमसी, एमआइबी, एमबीइ, एमएससी बायोटेक्नोलाजी, एमएससी बायो केमिस्ट्री, एमबीए, एमटेक सहित सभी प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षा 17 फरवरी से शुरू होगी। विश्वविद्यालय की ओर से अभी इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। सभी परीक्षा दो पालियों में निर्धारित है। उधर, विषम सेमेस्टर की परीक्षा को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं किया गया है। विषम सेमेस्टर 2021-22 की परीक्षा भी चुनाव बाद होगी। फरवरी के पहले सप्ताह में इसकी परीक्षा की तिथि तय हो सकती है। विश्वविद्यालय ने छात्रों को अपनी परीक्षा की तैयारी करने के लिए कहा है।

रेत पर चलीं अंगुलियां तो बनी सुंदर आकृति

मेरठ : शहीद मंगल पाडे पीजी कालेज में गुरुवार को मतदाता शिक्षा एवं सहभागिता स्वीप के अंतर्गत चित्रकला विभाग की ओर से आनलाइन सैंड आर्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। छात्राओं ने रेत पर अपनी अंगुलियों चलाकर सुंदर आकृतियां बनाई। प्राचार्य डा. अंजू सिंह ने आकृतियों का अवलोकन किया। प्रतियोगिता में वरिष्ठ वर्ग शिखा सैनी पुत्री प्रथम, नाजमा दूसरे और श्वेता तीसरे स्थान पर रही। वहीं कनिष्ठ वर्ग में सिमरन प्रथम, शहजादी दूसरे और अनु ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। -जासं

स्कूल में लगी वाटर हार्वेस्टिंग यूनिट

मेरठ: रोटरी क्लब उमंग शाखा की ओर से दिल्ली रोड स्थित श्रीराम सरस्वती शिशु मंदिर में रेन वाटर हार्वेस्टिंग यूनिट लगाई गई। मंडलाध्यक्ष राजीव सिंघल ने इसका उद्घाटन किया। अध्यक्ष अशोक सिंघल ने बताया कि इस विधि से सामान्य वर्षा की स्थिति में प्रति वर्ष लगभग एक लाख लीटर जल धरती के गर्भ में संचय हो सकेगा। मंडल में इस तरह की कई अन्य इकाई की स्थापना की जाएंगी। इस दौरान अशोक गुप्ता, नवीन गुप्ता, सुमन कुमार शर्मा और अवकाश जैन भी मौजूद रहे।

Edited By: Jagran