Move to Jagran APP

60 मीटरों की नहीं की जा सकी प्रोब बिलिग

मीटर रीडरों की मनमानी रोकने और सही बिलिग की स्थिति चेक करने के लिए नगरीय विद्युत वितरण मंडल की ओर से प्रोब बिलिग की शुरुआत की गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 09:41 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 09:41 PM (IST)
60 मीटरों की नहीं की जा सकी प्रोब बिलिग
60 मीटरों की नहीं की जा सकी प्रोब बिलिग

मेरठ, जेएनएन। मीटर रीडरों की मनमानी रोकने और सही बिलिग की स्थिति चेक करने के लिए नगरीय विद्युत वितरण मंडल की ओर से प्रोब बिलिग की शुरुआत की गई है। इसके तहत मंगलवार को नगरीय विद्युत वितरण खंड पंचम अंतर्गत सरस्वती लोक कालोनी में बिजली अधिकारियों की टीम पहुंची। 60 मीटरों में तकनीकी कारणों के चलते प्रोब बिलिग नहीं हो सकी। मौके पर ही बिलिग एजेंसी को निर्देश दिया गया कि मीटर की खामियां दूर की जाएं, ताकि प्रोब बिलिग की जा सके।

prime article banner

मुख्य अभियंता वितरण एसबी यादव, अधीक्षण अभियंता शहर एके सिंह समेत अन्य बिजली अधिकारियों की टीम पहले माधवपुरम बिजलीघर पहुंची। इसके बाद मीटर की प्रोब बिलिग करने के लिए सरस्वती लोक पहुंची। बिलिग एजेंसी के मीटर रीडरों द्वारा प्रोब बिलिग कराई गई। इसमें एलएंडटी, जीनस, सिक्योर, एलएंडजी, एचपीएल, एमटी, कैपिटल एवं बेंटेक मेक के कुल 250 मीटरों की प्रोब बिलिग का ट्रायल किया गया। इसमें 190 मीटर की प्रोब बिलिग सफलतापूर्वक की गई, जबकि विभिन्न कंपनियों के 60 मीटरों की प्रोब बिलिग कराने में अधिकारी असफल रहे।

प्रोब बिलिंग के बारे में जानें

अधीक्षण अभियंता शहर एके सिंह ने बताया कि प्रोब बिलिग में मीटर को एक लीड के माध्यम से मोबाइल से कनेक्ट कर देते हैं। एक मोबाइल एप है, जिसमें मीटर की रीडिग डाउनलोड हो जाती है। मोबाइल एप मीटर रीडिग व बिलिग की स्थिति सही पता चल जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.