Move to Jagran APP

आइपीएल में बल्ला भांजने को मैदान में उतरे प्रियम

अंडर-19 क्रिकेट व‌र्ल्ड कप में फाइनल तक पहुंचने के बाद विश्वविजेता बनने से चूके भारतीय टीम के कप्तान प्रियम गर्ग ने आगे की तैयारी शुरू कर दी है। अगला पड़ाव आइपीएल है जिसमें प्रियम गर्ग मेरठ के ही स्विंग मास्टर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार के साथ सनराइजर्स हैदराबाद टीम की ओर से खेलेंगे। पहला मैच एक अप्रैल को मुंबई इंडियंस के साथ हैदराबाद में ही खेला जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 03:00 AM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 06:10 AM (IST)
आइपीएल में बल्ला भांजने को मैदान में उतरे प्रियम
आइपीएल में बल्ला भांजने को मैदान में उतरे प्रियम

मेरठ, जेएनएन। अंडर-19 क्रिकेट व‌र्ल्ड कप में फाइनल तक पहुंचने के बाद विश्वविजेता बनने से चूके भारतीय टीम के कप्तान प्रियम गर्ग ने आगे की तैयारी शुरू कर दी है। अगला पड़ाव आइपीएल है, जिसमें प्रियम गर्ग मेरठ के ही स्विंग मास्टर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार के साथ सनराइजर्स हैदराबाद टीम की ओर से खेलेंगे। पहला मैच एक अप्रैल को मुंबई इंडियंस के साथ हैदराबाद में ही खेला जाएगा। इस बाबत मंगलवार को प्रियम गर्ग ने भामाशाह पार्क में नेट पर अभ्यास किया। दोपहर बाद मैदान पहुंचे प्रियम ने एक घंटे तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया।

loksabha election banner

खेले अलग तरह के शॉट

टी-20 क्रिकेट काफी तेज खेल है और इसमें बल्लेबाज को उतनी ही फुर्ती से बल्ला भी घुमाना पड़ता है। इसमें शॉट भी अलग मारना पड़ता है, जिससे कम कम गेंद में अधिक से अधिक रन बनाए जा सकें। प्रियम भी अपनी बल्लेबाजी में वही लय लाने की कोशिश कर रहे हैं। अपने दिमाग में आइपीएल की तर्ज पर फील्डिंग सजाकर प्रियम ने हर तरह के शॉट खेले और परखा कि किस तरह के शॉट मारने में वह अधिक सहज और आसानी से मार सकेंगे। कोच संजय रस्तोगी के मार्गदर्शन में घरेलू मैदान पर प्रियम जमकर पसीना बहाने के लिए तैयार हैं।

तैयार किया गया सेंटर पिच

पहले दिन प्रियम गर्ग ने नेट पर अभ्यास किया लेकिन दूसरे दिन से प्रियम के लिए भामाशाह पार्क के सेंटर पिच को तैयार किया जा रहा है। बुधवार से प्रियम मैदान के सेंटर पिच पर अभ्यास करें। इस महीने के अंत में प्रियम की बड़ी बहन की शादी है। इस दौरान मेरठ में ही अभ्यास करने के साथ ही पिता के साथ शादी की तैयारियों में भी हाथ बंटाएंगे। इसके बाद मार्च के प्रथम सप्ताह में आइपीएल के लिए कैंप शुरू होगा। हैदराबाद टीम अब तक पुणे में ही कैंप लगाती रही है। इस बार भी पुणे में ही कैंप लगा तो प्रियम भुवी के साथ पुणे में कैंप में शामिल होंगे। संभव है कि एक अप्रेल के मैच को देखते हुए हैदराबाद में ही कैंप आयोजित हो, तब सभी खिलाड़ी हैदराबाद में ही अभ्यास करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.