Move to Jagran APP

Priest Murder in Meerut: नदीम मेवाती पर इतनी मेहरबानी क्‍यों? सिर्फ धमकी देने के आरोप में किया गिरफ्तार

परिवार का आरोप-नदीम के संरक्षण में ही अनस ने कांति प्रसाद की हत्या की थी। वहीं विहिप के पदाधिकारियों ने इंस्पेक्टर से मिलकर रासुका लगाने की मांग रखी है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 12:06 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 12:06 AM (IST)
Priest Murder in Meerut: नदीम मेवाती पर इतनी मेहरबानी क्‍यों? सिर्फ धमकी देने के आरोप में किया गिरफ्तार
Priest Murder in Meerut: नदीम मेवाती पर इतनी मेहरबानी क्‍यों? सिर्फ धमकी देने के आरोप में किया गिरफ्तार

मेरठ, जेएनएन। भावनपुर के अब्दुल्लापुर में शिव मंदिर कमेटी उपाध्यक्ष की हत्या के आरोपित अनस को संरक्षण देने वाले नदीम मेवाती को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने नदीम को पीडि़त परिवार को जान से मारने की धमकी देने का आरोपित बनाया है। साथ ही हत्या में अनस का सहयोग करने में नदीम की भूमिका की जांच कराने का दावा किया जा रहा है, जबकि परिवार वालों का आरोप है कि नदीम के संरक्षण में ही अनस ने हत्या करने का दुस्साहस किया है। उधर, विहिप के पदाधिकारी और भाजपा नेताओं ने गांव में पहुंचकर पीडि़त परिवार को सांत्वना दी। इंस्पेक्टर से मिलकर आरोपितों पर रासुका और नदीम से जुड़े पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की गई।

loksabha election banner

पुलिस ने सेटिंग से नदीम मेवाती को पकड़ा 

शिव मंदिर कमेटी के उपाध्यक्ष कांति प्रसाद की हत्या के मामले में भाजपा के सांसद से लेकर विधायक तक कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। सभी का आरोप है कि भावनपुर थाने के हिस्ट्रीशीटर नदीम मेवाती का थाने से चौकी तक दखल है। उसके संरक्षण में ही संप्रदाय विशेष के लोग हत्या जैसे संगीन अपराध करते हंै। कांति प्रसाद की हत्या अनस ने की है, जिसमें सामने आया कि नदीम मेवाती के संरक्षण में ही हत्याकांड को अंजाम दिया गया।

शुक्रवार को भावनपुर पुलिस ने सेटिंग से नदीम मेवाती को पकड़ लिया है। पुलिस उसे सिर्फ जान से मारने की धमकी देने का आरोपित बना रही है, जबकि ग्रामीणों का कहना है कि नदीम की शह पर ही कांति प्रसाद की हत्या हुई है। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि इस तथ्य पर सीओ सदर देहात जांच कर रहे हैं। हत्या कराने में नदीम का रोल सामने आया तो उसे दूसरे मुकदमे में भी आरोपित बनाया जाएगा।

ये है मामला 

कांति प्रसाद भावनपुर के अब्दुल्लापुर बाजार में शिव मंदिर की दुकानों में प्रसाद बेचते थे। मंदिर कमेटी में उपाध्यक्ष भी थे। 13 जुलाई को कांति प्रसाद गंगानगर से बिजली का बिल जमा करके लौट रहे थे। ग्लोबल सिटी के समीप गांव के ही अनस ने कांति प्रसाद के भगवा पटके पर धार्मिक टिप्पणी की। विरोध करने पर उनकी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मामला सांप्रदायिक रूप न ले ले, इसके लिए पुलिस ने तत्काल आरोपित अनस को पकड़कर जेल भेज दिया। इसके बाद पीडि़त परिवार को अनस के पिता और हिस्ट्रीशीटर नदीम मेवाती ने जान से मारने की धमकी दी।

विहिप पदाधिकारी आइजी व इंस्पेक्टर से मिले

शुक्रवार को विहिप के पदाधिकारी भी आइजी से मिले। उन्होंने हत्याकांड के बाद में धमकी देने वाले सभी आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की है। इसके बाद भावनपुर थाने में इंस्पेक्टर से मिलकर नदीम मेवाती पर कड़ी कार्रवाई की मांग दोहराई। बाद में भाजपा नेता संजीव सिक्का ने भी पीडि़त परिवार को सांत्वना दी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.