Move to Jagran APP

जिस प्रतियोगिता ने एश्‍वर्या राय बच्‍चन, सुष्मिता सेन, प्रियंका चोपड़ा को दिलाई थी पहचान, उसमें मेरठ की प्रेरणा के बढ़ रहे कदम

प्रतियोगिता ने एश्वर्या राय बच्चन से लेकर सुष्मिता सेन और फिर प्रियंका चोपड़ा और लारा दत्ता को देश दुनिया में एक नई पहचान दिलाई। इसके बाद सभी ने बालीवुड में भी खूब नाम और शोहरत कमाई। इसमें मेरठ की प्रेरणा निगम ने भाग लेकर शीर्ष 20 में जगह बनाई है।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Mon, 22 Mar 2021 04:07 PM (IST)Updated: Mon, 22 Mar 2021 04:07 PM (IST)
जिस प्रतियोगिता ने एश्‍वर्या राय बच्‍चन, सुष्मिता सेन, प्रियंका चोपड़ा को दिलाई थी पहचान, उसमें मेरठ की प्रेरणा के बढ़ रहे कदम
मेरठ की प्रेरणा के सौंदर्य प्रतियोगिता में बढ़ रहे कदम।

मेरठ, जेएनएन। फेमिना सौंदर्य प्रतियोगिता ने एश्वर्या राय बच्चन से लेकर सुष्मिता सेन और फिर प्रियंका चोपड़ा और लारा दत्ता को देश दुनिया में एक नई पहचान दिलाई। इसके बाद सभी ने बालीवुड में भी खूब नाम और शोहरत कमाई। इस बार मिसेज फेमिना सौंदर्य प्रतियोगिता आनलाइन करवाई गई। इसमें मेरठ के सुभाष नगर निवासी प्रेरणा निगम ने भाग लेकर शीर्ष 20 प्रतिभागियों में जगह बनाई है। फाइनलिस्ट को 24 मार्च तक वोटिंग होने के बाद शार्ट लिस्ट किया जाएगा।

loksabha election banner

स्कूल में बनी मिस मेरठ की प्रथम रनरअप : प्रेरणा पेशे से फैशन डिजाइनर और फैशन ब्लागर हैं। सेंट थामस इंग्लिश मीडियम और एमपीएस से प्रारंभिक शिक्षा पूर्ण की, और 16 साल की उम्र में मिस मेरठ की प्रथम रनरअप बनकर उन्होंने सबको प्रभावित किया। इसके बाद नेशनल इंस्टीट्यूट आफ फैशन टेक्नोलाजी दिल्ली से लेदर डिजाइनिंग का कोर्स और लंदन से इंटरनेशनल बिजनेस का कोर्स किया।

फैशन में ज्यादा नहीं बस गुणवत्ता पर दें ध्यान : फैशन के लिए प्रेरणा की अपनी एक अलग परिभाषा है। वह कहती हैं कि अक्सर महिलाएं ज्यादा परिधान और एसेसरीज को एकत्रित करने को फैशन मानती हैं, जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है। ज्यादा नहीं फैशन में गुणवत्ता का ध्यान रखना चाहिए।

संगीत के साथ है लेखन का भी शौक

प्रेरणा बताती हैं कि उन्हें संगीत सुनना बेहद पसंद है, और वह संगीत सुनते हुए अपने काम का आनंद लेती हैं। इसके अलावा उन्हें लेखन और स्केचिंग करने का भी शौक है, और वह अपने खाली समय में पुराने कपड़ों से लेटेस्ट डिजाइन के ड्रेस तैयार करती हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.