Move to Jagran APP

New Year 2020 Celebration Preparation : नए साल के स्वागत में धमाल की तैयारी, शहर में यहां पर होगा सुर, लय और ताल का संगम Meerut News

शहरवासियों ने नए साल के वेलकम की तैयारियों पूरे जोर शोर से की है। शहर के कई स्‍थानों पर न्‍यू ईयर पार्टी का भव्‍य आयोजन किया जाएगा।

By Prem BhattEdited By: Published: Tue, 31 Dec 2019 11:58 AM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 11:59 AM (IST)
New Year 2020 Celebration Preparation : नए साल के स्वागत में धमाल की तैयारी, शहर में यहां पर होगा सुर, लय और ताल का संगम Meerut News
New Year 2020 Celebration Preparation : नए साल के स्वागत में धमाल की तैयारी, शहर में यहां पर होगा सुर, लय और ताल का संगम Meerut News

मेरठ, जेएनएन। नए साल का स्वागत करने के लिए शहर पूरी जोश और उल्लास से भरा हुआ है। बाजारों में जहां नववर्ष की खरीदारी के लिए चहल-पहल बढ़ गई है, वहीं घरों, होटलों और रेस्त्रां में भी न्यू ईयर पार्टी की तैयारी जोरों पर हैं। जहां लोग अपनों को सरप्राइज गिफ्ट, टूर प्लान और पार्टी की योजना बना रहे हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो परिवार के संग घर पर ही नए साल का जश्न मनाएंगे।

loksabha election banner

डीजे पर होगा दोस्तों संग डांस

ब्रावुरा रिसोर्ट में 31 दिसंबर की रात को यादगार बनाने के लिए डीजे रवीश के संग शहरवासी खूब मस्ती करने वाले हैं। इसके अलावा सौ से अधिक वेज और नानवेज व्यंजनों की व्यवस्था के अलावा रंगबिरंगी लाइटों से खास सजावट की गई है।

-प्रवेश शुल्क 5499 रुपये कपल

लाइव म्यूजिक में होगा डांस

गढ़ रोड स्थित ब्रॉडवे इन में लाइव म्यूजिक और लाइट डेकोरेशन के साथ ही लजीज व्यंजनों का खास इंतजाम है।

-प्रवेश शुल्क नहीं

दिल्ली का होगा डीजे बैंड

दिल्ली रोड स्थित होटल क्रोम में दिल्ली का डीजे और बैंड रहेगा। साथ ही ब्लैक और गोल्डन थीम पर सजावट की गई है।

-प्रवेश शुल्क नहीं

रैपर जीन और शान का शो

गढ़ रोड स्थित होटल हारमनी में दिल्ली की डीजे किरन के साथ ही नए साल की पार्टी का धमाल होगा। इस बार रैपर जीन और शान भी आकर्षण का केंद्र रहेंगे।

-प्रवेश शुल्क 4000 रुपये कपल

लाइव म्यूजिक संग लाइव काउंटर

कंकरखेड़ा स्थित कोसा रेस्त्रां में दिल्ली के डीजे में लाइव म्यूजिक के साथ ही न्यू ईयर पार्टी पर लाइव काउंटर भी है। इसके अलावा विभिन्न प्रदेशों के व्यंजनों का स्वाद भी है।

-प्रवेश शुल्क 1800 रुपये प्रतिव्यक्ति

गाला डिनर संग डीजे का धमाल

दिल्ली रोड स्थित होटल हाइफन में न्यू ईयर पार्टी का सबसे बड़ा धमाल गाला डिनर संग होगी डीजे के साथ डांस मस्ती। -प्रवेश शुल्क 2500 रुपये कपल।

नहीं रहा ग्रीटिंग का वह पुराना दौर

एक जमाना था जब दोस्तों और रिश्तेदारों को नए साल की बधाई देने के लिए ग्रीटिंग कार्ड खरीदे जाते थे। ग्रीटिंग कार्ड में बंद लोगों का प्यार और ढेरों आशीष दूर बैठे अपनों को भी करीब होने का अहसास करा देता था। हर रिश्ते के साथ कार्ड भेजने का अहसास और प्यार भी अलग होता था। अब न वो बात रही और न ही ग्रीटिंग कार्ड मिलने की वो खुशी। अब तो सब कुछ हाथों हाथ वाट्सएप और फेसबुक के जरिए हो जाता है। बॉम्बे बाजार स्थित सौगात गिफ्ट सेंटर के मालिक विशाल आनंद का कहना हैं कि अब सिर्फ नाम के लिए ही ग्रीटिंग कार्ड रखे जाते हैं बिक्री तो बिल्कुल भी नहीं है।

साल के पहले दिन मंदिरों में होगी विशेष आरती

साल 2020 के पहले दिन भगवान का आशीर्वाद लेने के लिए लोग शहर के विभिन्न मंदिरों में दर्शन के लिए जाएंगे। वहीं साल के पहले दिन मंदिरों में भी सजावट की जाएगी और भगवान को नए परिधान पहनाए जाएंगे। बाबा औघड़नाथ मंदिर की प्रबंधकारिणी समिति के महामंत्री सतीश कुमार सिंघल ने बताया कि साल के पहले दिन मंदिर की सजावट गेंदे और गुलाब के फूलों से होगी। भगवान राधा-कृष्ण मंदिर में फूल बंगला और गेंदे के फूलों से सजावट होगी। भगवान को नई पोशाक पहनाई जाएगी तथा छप्पन भोग लगाया जाएगा। वहीं सूरजकुंड मंदिर की महामंडेश्वर मां नीलिमानंद ने बताया कि साल के पहले दिन भगवान को नई पोशाक पहनाकर भोग लगाया जाएगा। सदर स्थित काली मंदिर में भी नए साल की शुरुआत मां को नए वस्त्र पहनाकर विशेष आरती और भोग से होगी।

लाल गुलाब से होगी नए साल की शुरुआत

नए साल के मौके पर अपनों को फूल देकर साल की शुरुआत करना भले ही पुरानी बात हो गई हो, लेकिन ऐसा करना और फूलों का उपहार देते हुए अपनों के लिए साल भर के लिए खुशियों की दुआ करना एक अलग ही अहसास है। इसलिए नए साल के मौके पर शहर में स्थाई फूलों की दुकानों के अलावा अस्थाई दुकानें भी लग चुकी है। बेगमपुल के फूल विक्रेता सोनू वर्मा का कहना है कि नए साल पर सभी तरह के फूलों की मांग रहती है। लोग मिक्स फूलों के बुके तैयार करवाते हैं, जिनकी कीमत 250 से हजार रुपये तक है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.