मेरठ, जेएनएन। मेरठ के छोटा मवाना समेत आसपास चोरी और डकैती की वारदात का पुलिस ने चार बदमाश गिरफ्तार कर राजफाश कर दिया लेकिन बच निकले गैंगस्टर सुलेमान पर अब इनाम घोषित करने की तैयारी की जा रही है। अलीगढ़ में दो दर्जन से अधिक मुकदमें सामने आए हैं और अन्य जिलों से भी अपराध जुटाया जा रहा है। मवाना पुलिस ने तीन दिन पूर्व गैंगस्टर सुलेमान गैंग के चार बदमाश पकड़े गये थे जिसमें दो भैंसा निवासी व दो बदमाश अलीगढ़ के रहने वाले थे। जबकि अलीगढ़ निवासी सुलेमान अपने तीन साथियों के साथ बच निकला था।

कई केस दर्ज

थाना पुलिस ने क्राइम हिस्ट्री तलाशी तो वह गैंग लीडर निकला। अलीगढ़ व आसपास जनपदों के थानों में चोरी, लूटपाट व डकैती समेत अन्य दो दर्जन से अधिक मुकदमें हैं। अभी भी कई मुकदमों में वांछित चल रहा है। इंस्पेक्टर प्रेमचंद शर्मा ने बताया उसकी अन्य जनपदों से भी क्राइम हिस्ट्री मांगी है और पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है। नहीं पकड़ने जाने पर सुलेमान और फरार साथियों पर इनाम के लिए आलाधिकारियों के पास रिपोर्ट भेजी जाएगी।

वारदात कर भैंसा गांव में लेता था शरण

बदमाश सुलेमान दो माह से गांव भैंसा में रह रहा था लेकिन पुलिस को भनक भी नहीं लगी। राहगीरों से लूटपाट व मकानों में चोरी की वारदात को अंजाम देता रहा। वहीं, गैंग में स्वजन व रिश्तेदार ही शामिल रहने से सूचना पर बाहर नहीं जा रही थी। मवाना में भी 9 से अधिक मुकदमे है।  

इनका कहना है

सुलेमान शातिर लुटेरा है और फिलहाल वह जनपद छोड़ चुका है। पुलिस टीमें धरपकड़ को दबिश दे रही है अगर जल्द गिरफ्त में नहीं आया तो इनाम भी घोषित कराया जाएगा।

- उदय प्रताप सिंह, सीओ मवाना।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस