मेरठ, जेएनएन। पिछले दिनों पश्चिम में हाईकोर्ट बेंच के मुद्दे को लेकर सकारात्मक बयान देने वाले केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी बघेल का स्वागत करने का निर्णय मंगलवार को हाई कोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति ने लिया। साथ ही प्रयागराज के अधिवक्ताओं द्वारा मंत्री का पुतला दहन करने पर विरोध जताने को लेकर आलोचना भी की गई। साथ ही विरोध प्रदर्शन कर पुतला दहन किया गया।

हाई कोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति की बैठक मंगलवार को नानक चंद सभागार स्थित पुस्तकालय में आयोजित की गई। बैठक में समिति के चेयरमैन महावीर सिंह त्यागी ने कहा कि पश्चिम उत्तर प्रदेश मैं हाई कोर्ट बेंच स्थापना होने तक संघर्ष जारी रहेगा। पिछले दिनों केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी बघेल द्वारा पश्चिम में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना को लेकर सकारात्मक बयान दिया गया था। जिसका सभी पश्चिम के जिलों के अधिवक्ताओं ने स्वागत किया था।

चेयरमैन ने आगे कहा कि मंत्री के बयान को लेकर प्रयागराज के अधिवक्ता नाराज हो गए और उनका पुतला भी दहन किया है। प्रयागराज के अधिवक्ताओं द्वारा की गई हरकत से पश्चिम के अधिवक्ता काफी नाराज हैं। बैठक के बाद समिति सदस्यों ने कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकाला और अपनी मांग से संबंधित ज्ञापन डीएम कार्यालय में सौंप दिया। उधर नाराज युवा अधिवक्ताओं ने प्रयागराज के अधिवक्ताओं का नारेबाजी कर पुतला दहन किया।

 

Edited By: Taruna Tayal