मेरठ, जेएनएन। कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में शुक्रवार को दो दिनी डा. भारत अत्री स्मृति खेल महोत्सव की शुरुआत शुक्रवार को हुई। इस खेल महोत्सव के तहत कबड्डी, बास्केटबाल, बैडमिंटन, हॉकी और एथलेटिक्स की जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। पहले दिन बारिश होने के बावजूद खिलाड़ियों ने प्रतिभाग करने में पूरा जोश दिखाया। शुक्रवार को सभी खेलों के मैच हुए जिसमें विजेता भी चुने गए। एथलेटिक्स की दौड़ में 800 मीटर की दौड़ हुई जिसमें प्रशांत व साधना ने सबसे तेज दौड़ते हुए महिला व पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

खेल महोत्सव का शुभारंभ सीजेडीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल डा. अल्पना शर्मा ने की। डा. भारत अत्री के पिता जगवीर सिंह अत्री और आयोजन सचिव राजाराम ने अतिथियों व खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आले हैदर ने प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाया और खेलकूद में कठिन परिश्रम से आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। शनिवार को सभी खेलों के फाइनल मुकाबले होंगे और खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया जाएगा। सेना के पाइप बैंड ने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया।

कबड्डी में यह रहे विजेता

कबड्डी कोच किरण पाल सिंह के अनुसार कबड्डी प्रतियोगिता के पहले मैच में छोटा मवाना ने दौराला टीम को दमदार मैच में 25:20 के प्वाइंट सेट से हराया। इसी तरह स्टेडियम-ए ने सकौती को 32:18 प्वाइंट से, मवाना ने स्टेडियम-बी टीम को कांटे की टक्कर वाले मैच में 24:22 प्वाइंट और स्टैडियम-सी ने किला रोड को 30:20 के प्वाइंट सेट से हराकर बढ़त ली।

एथलेटिक्स में यह खिलाड़ी रहे विजेता

एथलेटिक्स पुरुष वर्ग गोला फेक में सना चौधरी, लक्की धीमान और राहुल सिंह प्रथम तीन स्थान पर रहे। महिला वर्ग में किरण बालियान, विधि व प्रीति ने स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीता। चक्का फेक पुरुष वर्ग में अनुराग पटेल, राहुल सिंह व सना चौधरी और महिला वर्ग में किरण बालियान, विधि व शिप्रा तोमर विजेता रही हैं।

दौड़ में इन खिलाड़ियों ने भरा फर्राटा

800 मीटर पुरुष वर्ग

प्रथम : प्रशांत बैंसला, काजीपुर : 2.02 मिनट

द्वितीय : ललित, जैनपुर : 2.03 मिनट

तृतीय : शाहरुख खान, मेरठ : 2.04 मिनट

800 मीटर महिला वर्ग

प्रथम : साधना चौधरी, रजपुरा : 2.31 मिनट

द्वितीय : पलक तालियान, सरधना : 2.37 मिनट

तृतीय : आंचल, जेवरी : 2.40 मिनट

3000 मीटर पुरुष वर्ग

प्रथम : मो. आरिफ, गाजियाबाद : 9.09 मिनट

द्वितीय : प्रदीप, मेरठ : 9.22 मिनट

तृतीय : राहुल, मेरठ : 9.30 मिनट

3000 मीटर महिला वर्ग

प्रथम : साधना चौधरी, रजपुरा : 11.41 मिनट

द्वितीय : आंचल, जेवरी : 12.48 मिनट

तृतीय : काजल, मेरठ : 13.40 मिनट बास्केटबाल में यह रहे विजेता

बास्केटबाल प्रतियोगिता के पहले मैच में आइआइएमटी-ए ने बी-टीम को 31:19, स्टेडियम ने टीपीएस को 41:35 के बास्केट सेट से हराकर बढ़त ली। इसी तरह तीसरे मैच में स्टेडियम-ए ने केडी क्लब को 39:17 के बास्केट सेट से हराकर टूर्नामेंट में बढ़त ली।

-----

अमित

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस