Move to Jagran APP

मेरठ में डाक सहायक ने क्‍लेम केस मामले में वसूले 60 हजार रुपये, प्रवर अधीक्षक ने किया निलंबित

Postal Assistant Suspend मेरठ में महिला डाक कर्मचारी की मृत्यु के बाद क्लेम केस के मामले में डाक सहायक पर वसूली का आरोप लगने के बाद प्रवर अधीक्षक ने उसे निलंबित कर दिया है। डाक सहायक पर 60 हजार रुपये वसूलने का आरोप था।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 01:43 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 01:43 PM (IST)
मेरठ में डाक सहायक ने क्‍लेम केस मामले में वसूले 60 हजार रुपये, प्रवर अधीक्षक ने किया निलंबित
Postal Assistant Suspend क्‍लेम केस मामले में रुपये वसूलने पर डाक सहायक को सस्‍पेंड कर दिया है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में डाक विभाग में महिला डाक कर्मचारी की मृत्यु के बाद क्लेम केस के मामले में डाक सहायक पर वसूली का आरोप लगा है। आरोप है कि डाक सहायक ने क्लेम केस के तहत मल्टी टास्किंग स्टाफ में ज्वाइन कराने की एवज में 60 हजार रुपये की वसूली की। मामले की शिकायत प्रवर अधीक्षक डाकघर तक पहुंची। जिसके बाद डाक सहायक को बड़ौत प्रधान डाकघर में स्थानांतरण करने के बाद निलंबित कर दिया गया।

loksabha election banner

यह है मामला

लालकुर्ती निवासी दीपा रानी शहर घंटाघर स्थित प्रधान डाकघर में कर्मचारी थी। 26 जून 2020 को दीपा रानी की मृत्यु हो गई थी। दीपा की बेटी प्रिया रानी का आरोप है कि वह क्लेम केस लेकर शहर घंटाघर स्थित प्रधान डाकघर पहुंची तो वहां जयभगवान ने उनका काम करने का भरोसा दिया। आरोप है कि इस एवज में जयभगवान ने उनसे 60 हजार रुपये की रकम वसूली।

परेशान होकर की शिकायत

इतना ही नहीं, इसके बाद भी धनराशि भी मांग की जा रही थी। प्रिया ने परेशान होकर प्रवर अधीक्षक डाकघर अनुराग निखारे से मामले की शिकायत की। दो दिनों की प्राथमिक जांच करने के बाद प्रवर अधीक्षक ने मामले को सही पाया और कार्रवाई करते हुए जयभगवान को बड़ौत प्रधान डाकघर स्थानांतरण करते हुए निलंबित कर दिया।

बाइक टकराने के विवाद में दो पक्ष आपस में भिड़े, वीडियो वायरल

मेरठ : बाइक टकराने के विवाद में दो पक्ष आपस में भिड़ गए। कहासुनी के बाद उनमे जमकर मारपीट हुई। राहगीरों ने झगड़ा कर रहे युवकों को रोकने का प्रयास किया तो उनसे भी अभद्रता की गई। हंगामा बढ़ने पर पुलिसकर्मी दोनों युवकों को चौकी लेकर आ गए। राहगीरों ने मारपीट की वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी।कोतवाली थाना क्षेत्र के इंद्रा चौक पर रविवार रात बाइक आगे निकालने के चक्कर में दो युवकों की भिड़ंत हो गई।

बाइक सवारों ने की अभद्रता

कहासुनी के बाद उनमे मारपीट होने लगी। जिस वजह से क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। राहगीरों ने साहस दिखाते हुए झगड़ा कर रहे युवकों को रोकने की कोशिश की, लेकिन बाइक सवार उनसे अभद्रता करने लगे। जिस वजह से हंगामा बढ़ गया। डायल-112 की टीम दोनों युवकों को चौकी ले गई। लेकिन वहां से दोनों युवक पुलिस को सूचना दिए बिना चले गए। सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया ने बताया कि वीडियो के आधार पर युवकों की पहचान की जाएगी। अभी किसी भी पक्ष ने कोई तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने पर जांच कर निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.