Move to Jagran APP

भंवर से तटबंध हुआ कमजोर पानी रिसने की आशंका बढ़ी

हंसापुर परसापुर के पास गंगा नदी में 24 घंटे से अधिक समय से भंवर बनने से तटबंध की ओर मिट्टी का कटान हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 04:00 AM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 06:07 AM (IST)
भंवर से तटबंध हुआ कमजोर पानी रिसने की आशंका बढ़ी
भंवर से तटबंध हुआ कमजोर पानी रिसने की आशंका बढ़ी

जेएनएन, मेरठ। हंसापुर परसापुर के पास गंगा नदी में 24 घंटे से अधिक समय से भंवर बनने से तटबंध की ओर मिट्टी का कटान हो रहा है। जिससे वह कुछ हद तक कमजोर हो गया। ऐसे हालात लगातार रहे तो किसी भी समय पानी का रिसाव होने की आशंका पैदा हो सकती है। हालांकि गुरुवार रात में भी तहसीलदार अजय उपाध्याय समेत आलाधिकारी कैंप किए रहे।

loksabha election banner

गंगा नदी में यूं तो गत वर्ष तीन लाख क्यूसेक पानी गुजर गया था, लेकिन हालात नहीं बिगड़े़ थे, लेकिन बुधवार दोपहर हंसापुर परसापुर के पास गंगा में करीब 50 मीटर के बीच भंवर बना तो पानी का रुख तटबंध की तरफ हो गया और कटान लगातार शुरू हो गया। उधर, ग्रामीण व कारसेवक लगातार बालू रेत के बोरे भरकर व बल्लियां और व्यवस्था कर कटान रोकने में जुटे रहे, लेकिन प्रयास बेमानी रहा। गुरुवार को भी भंवर का आकार घटने की बजाए बढ़ता गया और तटबंध में दरार भी बनने लगी, जबकि सिचाई विभाग के एसडीओ पीके जैन का कहना है एक लाख क्यूसेक पानी बहने से हालात काबू में हैं, लेकिन कटान नहीं थम रहा यह चिता का विषय है। वहीं, एसडीएम कमलेश गोयल का कहना है 24 घंटे से अधिक भंवर बने हो गया जो लगातार आकार बढ़ाने से तटबंध की ओर पानी का रुख हो रहा जिससे कटान बढ़ा है। यही हालात रहे तो रात में भी पानी का रिसाव हो सकता है। फिर गांवों में यह पानी नहीं पहुंचेगा। जलभराव को लेकर सीडीओ से मिले ग्रामीण

जेएनएन, मेरठ। गांव मीवा में मुख्य रास्ते पर जलभराव की समस्या को लेकर ग्रामीण गुरुवार को मेरठ में सीडीओ ईशा दूहन से मिले और ज्ञापन सौंपकर समस्या के समाधान कराने की मांग की। गांव निवासी ब्रह्मसिंह राणा, शिवगिरी महाराज, रामपाल व धनपाल आदि ग्रामीण जलभराव की समस्या को लेकर मेरठ में सीडीओ कार्यालय पहुंचे और ज्ञापन सौंपकर समस्या से अवगत कराया। बरसात में पानी की निकासी नहीं होने से जलभराव की समस्या बन जाती है। ग्रामीणों ने समस्या से निजात दिलाने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.