मेरठ, जेएनएन। Positive India सड़क, पुल और बड़ी-बड़ी इमारतों को डिजायन करने वाले इंजीनियर्स सर्किट हाउस में पूड़ी तल रहे हैं। कोरोना से संकट की इस घड़ी में विकास का ले आउट तैयार करने वाले इंजीनियर्स भी पीछे नहीं है। लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम व राजकीय निर्माण निगम के अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता व अवर अभियंताओं ने मिलकर शनिवार को सर्किट हाउस में कम्यूनिटी किचन की शुरुआत की। डिप्टी सीएम व लोक निर्माण विभाग के मंत्री केशव प्रसाद मौर्या के निर्देशों पर मंडल के दो जनपदों में कम्यूनिटी किचन खोले गए हैं। लोक निर्माण विभाग को जनपद स्तर पर गठित की गई कमेटी का नोडल बनाया गया है।

300 लोगों का खाना तैयार

कोरोना वायरस से निपटने के लिए लॉक डाउन में जरुरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। इस कड़ी में लोक निर्माण विभाग की अगुवाई में शनिवार को मेरठ के सर्किट हाउस में कम्यूनिटी किचन शुरु की गई। नोडल प्रभारी निर्माण खंड भवन के अवर अभियंता संदीप शर्मा ने बताया कि कम्यूनिटी किचन में प्रतिदिन 300 लोगों के लिए खाना तैयार किया जाएगा।

इनका रहा योगदान

प्रतिदिन भोजन को जरुरतमंदों तक पहुंचाने में नगर निगम का योगदान रहेगा। कम्यूनिटी किचन में आलू, चना, सत्तू व नमक के पैकेट भी उपलब्ध होंगे। सहायक अभियंता महेश बालियान, अवर अभियंता श्रवण पाल, पंकज कुमार, संदीप शर्मा, रवि शर्मा, प्रशानिक अधिकारी विश्वनाथ गुप्ता, कनिष्ठ सहायक दीपक शर्मा व डा. सुनील सिंह गहलोत आदि ने पूड़ियां तली। उनके सहयोग में लिपिकों व वरिष्ठ लिपिकों ने पैकेट तैयार किए।

निभा रहे दोहरी जिम्‍मेदारी

वहीं, लोनिवि के अधिशासी अभियंता दोहरी जिम्मेदारी में हैं। उन्हें जिला प्रशासन की ओर से सेक्टर मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है।

अधिशासी अभियंताओं को कमान

कम्यूनिटी किचन के लिए जनपद स्तर पर गठित की गई समिति में तीनों विभागों के अधिशासी अभियंताओं को शामिल किया गया है। इसमें लोक निर्माण विभाग से प्रांतीय खंड और निर्माण खंड भवन के अधिशासी अभियंता अरविंद कुमार, सीपी सिंह के साथ सेतु निगम के एसके अग्रवाल व निर्माण निगम के शामिल हैं।  

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस