Move to Jagran APP

बद्दो के जमानतदारों और संरक्षकों पर कसेगा पुलिस का शिकंजा Meerut News

पुलिस ने बद्दो पर शिकंजा कसने के लिए प्‍लान तैयार कर लिया है। पुलिस ने बद्दो के जमानतदारों और संरक्षकों पर अब कार्रवाई करने जा रही है।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 04:31 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 04:31 PM (IST)
बद्दो के जमानतदारों और संरक्षकों पर कसेगा पुलिस का शिकंजा Meerut News
बद्दो के जमानतदारों और संरक्षकों पर कसेगा पुलिस का शिकंजा Meerut News

मेरठ, जेएनएन। मोस्ट वांटेड बदन सिंह बद्दो पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। उसके संरक्षक और जमानतदार पुलिस के रडार पर हैं। वहीं, कैलिफोर्निया से फेसबुक की चैट रिपोर्ट आने में अभी समय लगेगा। रिपोर्ट के बाद ही सही लोकेशन की जानकारी मिल पाएगी।

loksabha election banner

मंगलवार को कुख्यात बदन सिंह बद्दो की फेसबुक आइडी ऑनलाइन हुई थी। उसने पूर्व डीजीपी एवं पूर्व एससी-एसटी आयोग के चेयरमैन बृजलाल पर गंभीर आरोप लगाए थे। साथ ही केबल व्यवसाय चला रहे रोमी शिव को उसमें घसीटा था। 11 महीने बाद बद्दो के फेसबुक पर ऑनलाइन होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। शासन स्तर पर जांच शुरू कर दी गई। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि बदन सिंह बद्दो पर 42 मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस उसके संरक्षक और जमानतदारों की लिस्ट बना रही है। उनपर भी कार्रवाई की जाएगी। उधर, कैलिफोर्निया में फेसबुक को पत्र और ई-मेल के जरिए जानकारी मांगी है। पूछा गया कि नीदरलैंड से ही क्या एकाउंट को ऑनलाइन किया गया है। उससे साफ हो जाएगा कि बदन सिंह बद्दो नीदरलैंड में तो नहीं छिपा है। रिपोर्ट आने में करीब सात दिन का समय लगेगा, जिसके बाद स्थिति साफ हो जाएगी। न्यायालय की प्रति भी भेजी जाएगी।

फेसबुक पर पोस्ट मौजूद, कोई नहीं कर रहा कमेंट

मंगलवार को फेसबुक पर डाली गई पोस्ट अभी भी मौजूद है। शुरू में तो कुछ लोगों ने उस पर कमेंट किया था, लेकिन गुरुवार को किसी ने भी कमेंट नहीं किया।

ये था मामला

पंजाबीपुरा निवासी बदन सिंह बद्दो शहर के अधिवक्ता रविंद्र सिंह की हत्या के मामले में आजीवन कारावास काट रहा था। फतेहगढ़ सेंट्रल जेल से गाजियाबाद पेशी पर लगाया गया, जिसे 28 मार्च 2019 को गाजियाबाद से मेरठ के होटल मुकुट महल लाया गया। शराब पार्टी के दौरान बदन सिंह फरार हो गया। इसमें फतेहगढ़ पुलिस के छह जवानों पर कार्रवाई की गई। साथ ही पुलिस बदन सिंह पर ढाई लाख का इनाम घोषित कर चुकी है। इस मामले में बदन सिंह का बेटा सिंकदर अभी फरार है। अनिल छाबड़ा उर्फ जिम्मी को क्लीनचिट मिल चुकी, जबकि ट्रांसपोर्टर दिपिन सूरी, व्यापारी नेता लल्लू मक्कड़, व्यापारी सोनू सहगल, होटल मुकुट महल के मालिक मुकेश गुप्ता, व्यापारी तथा सहयोगी शिशुपाल जेल से जमानत पर छूट चुके है। अभी पपीत बढला जेल में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.