Move to Jagran APP

मेरठ में शराब और भांग की दुकानों पर कार्यरत विक्रेताओं का होगा पुलिस सत्यापन

शहर में शराब और भांग की दुकानों को लेकर अपर मुख्य सचिव ने मेरठ समेत सभी डीएम और कमिश्नर को आदेश जारी किए गए हैं। इन दुकानों पर अनुमोदित विक्रेता न पाए जाने पर अनुज्ञापी व विक्रेता पर कड़ी कार्रवाई का प्रावधान है।

By Prem BhattEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 09:40 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 09:40 AM (IST)
मेरठ में शराब और भांग की दुकानों पर कार्यरत विक्रेताओं का होगा पुलिस सत्यापन
शराब व भांग की दुकानों पर सेल्समेन मैन का पुलिस विभाग से चरित्र सत्यापन कराया जाएगा।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ समेत प्रदेश के सभी जिलों में आबकारी विभाग की शराब व भांग आदि की दुकानों पर कार्यरत विक्रेताओं (सेल्समेन मैन) का अब पुलिस विभाग से चरित्र सत्यापन कराया जाएगा। सत्यापन के दौरान अनुमोदित विक्रेता न पाए जाने पर विक्रेता व अनुज्ञापी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश के कई जिलों में जहरीली शराब के सेवन से हुई मौतों के बाद यह कदम उठाया गया है।

loksabha election banner

घटनाओं को लेकर शासन का कड़ा रूख

प्रदेश के कई जिलों में जहरीली शराब के सेवन की घटनाएं हुई। जिसमें कई लोगों की मौत भी हुई। इन घटनाओं की पड़ताल में यह बात सामने आयी है कि जहरीली शराब की बिक्री में देसी शराब की फुटकर बिक्री के दुकान संचालकों व विक्रेता की संलिप्तता रही है। इस तरह के मामलों को शासन ने बेहद गंभीरता से लिया है। साथ ही कड़ा रूख अपनाया है।

अपर मुख्य सचिव ने जारी किए आदेश

अपर मुख्य सचिव संजय आर. भूस रेड्डी ने प्रदेश में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद मेरठ समेत प्रदेश के सभी कमिश्नर व डीएम को आदेश जारी किए हैं। जिसमें कहा है कि जिले की सभी देशी व विदेशी शराब, बीयर व भांग की फुटकर दुकानों तथा माडल शॉप्स पर कार्यरत विक्रेताओं के नाम व पते अंकित होते हैं। जिनका अनुमोदन जिला स्तर से किया जाता है। अपर मुख्य सचिव ने आदेश में कहा है कि जिले की सभी शराब व भांग की फुटकर दुकानों के विक्रेताओं का पुलिस चरित्र सत्यापन तत्काल कराया जाए। साथ ही पुलिस चरित्र सत्यापन में प्रतिकूल तथ्य पाए जाने पर तत्काल ऐसे विक्रेताओं का अनुमोदन निरस्त किया जाए। वहीं, सबंधित अनुज्ञापी के खिलाफ भी कठोर कार्रवाई की जाए। यही नहीं शराब व भांग की दुकानों पर अनुमोदित विक्रेता न पाए जाने पर विक्रेता व अनुज्ञापी दोनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.